8 C
New Delhi
Thursday, January 28, 2021

भाजपा ने मोदी के फैसलो को सराहा, थपथपाई पीठ

(अदिति सिंह)
नई दिल्ली / टीम डिजिटल :  भाजपा ने देश के 80 करोड़ गरीबों के सशक्तिकरण के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले पांच महीनों तक जारी रखने का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की घोषणा की तारीफ करते हुए इसे दूरदर्शी निर्णय एक स्वागत योग्य कदम बताया है। साथ ही कहा कि यह फैसला गरीबों के उत्थान के लिए उनकी कटिबद्धता और संवेदनशीलता को दर्शाता है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अन्न योजना को दीपावली-छठ तक आगे बढ़ाने के निर्णय के लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया। साथ ही सरकार की पीठ भी थपथपाई। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने यह दिखा दिया है कि यदि 130 करोड़ देशवासी ठान लें तो भारत के लिए कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं है। साथ ही विपरीत परिस्थितियों में भी चट्टान की तरह मजबूती के साथ डटे रहने वाले प्रधानमंत्री हैं जो चुनौतियों को भी देश के लिए अवसर के रूप में बदलने का हौसला और ताकत रखते हैं।

जेपी नड्डा ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान न केवल कोविड-19 महामारी संकट से लड़ने में निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा बल्कि एक आधुनिक भारत की पहचान भी बनेगा। नडडा ने कहा कि गरीब कल्याण पैकज के तहत अप्रैल 2020 से शुरू की गई इस योजना पर नवंबर 2020 तक लगभग 1.50 लाख करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। अगले पांच महीनों में इस पर लगभग 90,000 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

जेपी नडडा ने कहा कि कोरोना के संकट काल में मेडिकल इक्विपमेंट्स की दृष्टि से भारत को आत्मनिर्भर बनाने की बात हो, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से देश के 80 करोड़ लोगों के सशक्तिकरण की बात हो या फिर देश की जीडीपी के 10प्रतिशत के बराबर 20 लाख करोड़ रुपये की निधि से आत्मनिर्भर भारत की मुहिम, प्रधानमंत्री मोदी  ने यह दिखा दिया है कि यदि 130 करोड़ देशवासी ठान लें तो भारत के लिए कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं है। आज हम न केवल भारी मात्रा में पीपीई किट और फेस मास्क का उत्पादन कर रहे हैं, बल्कि अन्य देशों को निर्यात भी कर रहे हैं। पीएम केयर्स फंड के माध्यम से देश के अस्पतालों को 50 हजार वेंटीलेटर भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

Related Articles

Stay Connected

21,426FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles