13.6 C
New Delhi
Friday, January 15, 2021

BJP की महिला सांसद पहुंची चुनाव आयोग… जाने क्यूं

-भाजपा की महिला सांसद पहुंची चुनाव आयोग  

–खटखटाया दरवाजा, राहुल गांधी पर कार्रवाई की मांग 

–रेप इन इंडिया वाले बयान के खिलाफ सौंपा ज्ञापन, मिले सजा  

 

नई दिल्ली/ (नीता बुधौलिया) : भारतीय जनता पार्टी की महिला सांसदों ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी के रेप इन इंडिया बयान के खिलाफ केंद्रीय  चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही राहुल को कड़ी सजा देने की मांग की। इसकी अगुवाई महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने किया। शुक्रवार को चुनाव आयोग के दफ्तर से निकलने के बाद स्मृति ईरानी ने मीडिया ने कहा कि महिलाओं के संंदर्भ में राहुल गांधी के बयान पर देश के आक्रोशित परिवारों की तरफ बीजेपी की महिला सांसदों और कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग से कड़ी सजा का निवेदन किया है। चुनाव अधिकारियों ने आश्वस्त किया है कि वे लीगल प्रक्रिया को फॉलो करते हुए निश्चित रूप से न्याय करेंगे। 

उन्होंने आगे कहा कि झारखंड में चुनाव हो रहे हैं और वहां राहुल ने जानबूझकर इस प्रकार के निंदनीय बयान को दोहराया, ताकि वह अपनी चुनावी राजनीति कर सकें। हमने पहले भी कहा और आज भी कह रहे हैं महिलाओं के साथ क्राइम का राजनीतिकरण न करें। राहुल ने इसे पॉलिटिकल टूल बनाने का दुस्साहस किया है उन पर कार्रवाई हो हमने चुनाव आयोग से यही अपील की है।

 स्मृति ईरानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेक इन इंडिया की बात करते हैं और उन्होंने पूरे विश्व से भारत में निवेश का आह्वान किया है, जबकि राहुल गांधी ने रेप इन इंडिया का इस्तेमाल किया। क्या इस प्रकार का आह्वान करना परिवारों का अपमान नहीं है। उनके इस दुस्साहस का जनता क्या जवाब देगी वह तय करे, हमने चुनाव आयोग से उन्हें दंडित करने का अनुरोध किया है। इस मौके पर स्मृति ईरानी के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद मेनका संजय गांधी, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सरोज पाण्डेय, निरंजन ज्योति, अंजना भटट, सोनल मान सिंह, कांता कर्दम, देबाश्री चौधरी, पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव सहित सभी महिला सांसद मौजूद रहीं। 

   बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संथाल परगना में चुनाव प्रचार के दौरान रेप की बढ़ती घटनाओं को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। साथ ही कहा था कि मोदी का मेक इन इंडिया अब रेप इन इंडिया बन चुका है। भारत में हर रोज महिलाओं के साथ रेप जैसे अपराध हो रहे हैं।

    इससे पहले आज लोकसभा में भी यह मुद्दा गरमाया रहा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में राहुल के बयान की निंदा की और कहा कि ऐसा बयान देने पर उन्हें इस सदन में रहने का कोई अधिकार नहीं है। इसके साथ ही कहा कि राहुल को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। वहीं, अपने बात पर अड़ते हुए राहुल ने न सिर्फ माफी मांगने से इनकार किया, बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी का पुराना विडियो जारी कर बीजेपी पर पलटवार किया।

 

Related Articles

Stay Connected

21,360FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles