11 C
New Delhi
Saturday, January 16, 2021

संसद से सटे नीति आयोग में कोरोना का दस्तक

–निदेशक स्तर का अधिकारी पाया गया कोरोना संक्रमित
–आज सुबह आई रिपोर्ट, नीति आयोग बिल्डिंग सील
–2 दिन बंद रहेगा नीति आयोग भवन, कर्मचारियों में हड़कंप
— अधिकारी के संपर्क में आए लोगों को पृथक रहने को कहा गया

(अदिति सिंह)

नई दिल्ली / टीम डिजिटल : संसद से सटे वीवीआईपी क्षेत्र में स्थित नीति आयोग की बिल्डिंग में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। नीति आयोग की इमारत ‘नीति भवन में काम करने वाले एक निदेशक स्तर के अधिकारी को परीक्षण में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। इसके बाद बिल्डिंग में हडकंप मच गया। नीति भवन प्रशासन ने तुरंत इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग एवं संबंधित अधिकारियों को दी। इसके बाद बिल्डिंग को 48 घंटे के लिए सील कर दी गयी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरी बिल्डिंग को अंदर से सेनिटाइज किया गया। अभी फिलहाल दो दिन के लिए समूचा कार्यालय बंद रहेगा। बताया जा रहा है कि उक्त अधिकारी को अपनी जांच रिपोर्ट मंगलवार सुबह नौ बजे मिली। उसके बाद तुरंत उसने अपने अधिकारियों को इसकी सूचना दी।
बाद में नीति आयोग ने ट्वीट करके भी जानकारी दी, इमारत को कीटाणुमुक्त (सैनेटाइज) बनाए जाने का काम किया जा रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमित अधिकारी के संपर्क में आए लोगों को स्वयं से पृथक रहने के लिए कहा गया है।
नीति आयोग में परामर्शदाता आलोक कुमार ने भी पुष्टि की नीति आयोग की इमारत ‘नीति भवन में काम करने वाले एक निदेशक स्तर के अधिकारी को परीक्षण में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। उसके बाद बाद यह कदम उठाया है। कुमार ने कहा कि उक्त अधिकारी के संपर्क में आए लोगों को स्वयं पृथक होकर रहने के लिए कह दिया गया है। उन्होंने कहा कि विभाग के लोग सभी अनिवार्य सावधानियां बरत रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय को सूचित कर दिया गया है। सभी प्रक्रियाओं का पालन किया जाएगा। इसलिए अभी हमने इमारत को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया है।

इससे पहले दिल्ली में नागर विमानन मंत्रालय के मुख्यालय को भी सील किया था। वहां भी एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था जो 15 अप्रैल को दफ्तर गया था।
बता दें कि कोरोना वायरस के सामुदायिक प्रसार को रोकने के लिए देशभर में 25 मार्च से लॉकडाउन किया गया है। पहले यह बंद 14 अप्रैल तक के लिए था जिसे बाद में बढ़ाकर तीन मई कर दिया गया है।
गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्वि हो रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान 1543 नये मामले आ गए हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 29 हजार के पार हो गई है।

Related Articles

Stay Connected

21,367FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles