26 C
New Delhi
Saturday, April 10, 2021

आखिर क्यो नागार्जुन ने डायरेक्टर से बोलकर बदलवाए एक्ट्रेस के कपड़े

नई दिल्ली / गतिका पाल : नागार्जुन अक्किनेनी ने हिंदी फिल्मों से लेकर तमिल , तेलुगू फिल्मों तक में कमाया है नाम | इनका जन्म 29 अगस्त 1959 को चेन्नई में हुआ था और चेन्नई में ही इन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की। नागार्जुन ने 16 साल की उम्र में तेलगु फिल्म सुदिगुंडालू (Sudigundalu) से एक बाल कलाकार के रुप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। सन 1986 से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले नागार्जुन अब तक करीब 90 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म शिवा की है, जो 1990 में रिलीज हुई थी।

अफेयर के चलते रहें सुर्खियों में

नागार्जुन जहां एक तरफ अपनी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से सुर्खियों में रहते हैं तो वहीं अपने अफेयर के चलते मिडीया से बचते नज़र आते हैं। यहां तक कि उन्होंने अफेयर के चलते अपनी पहली पत्नी लक्ष्मी दग्गुबती को तलाक दे दिया था। जिसकी वजह एंग्लो-इंडियन एक्ट्रेस अमाला मुखर्जी को बताया जाता है।Akkineni Nagarjuna and Amala celebrate 26th wedding anniversary | Telugu Movie News - Times of India

90 के दशक में नागार्जुन एंग्लो-इंडियन एक्ट्रेस अमाला के साथ काफी फिल्में कर रहे थे। अमाला ने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी। शूटिंग पर अमाला समय से पहुंच जाया करती थी, एक बार की बात है अमाला अपनी वैनिटी वैन में बैठी हुई थी। जब नागार्जुन एक्ट्रेस से मिलने वैनिटी वैन में पहुचे तो देखा देखा कि अमाला कुर्सी पर बैठकर रो रही हैं। इस पर जब उन्होंने वजह पूछी तो अमाला ने बताया की फिल्म के अगले सीन के लिए जो कपड़े उन्हे पहनने को बोला गया है, वो काफी अजीबोगरीब हैं और वह उसे नहीं पहनना चाहती। तो इस पर नागार्जुन ने एक्ट्रेस के कपड़े अगले सीन के लिए डायरेक्टर से बोलकर चेंज करवा दिए। इसके बाद नागार्जुन और एंग्लो-इंडियन एक्ट्रेस अमाला के बीच करीबीया बढ़ने लगी।

गुपचुप तरीके से की शादी

इस एक्ट्रेस की वजह से टूटी थी नागार्जुन की शादी : रिपोर्ट्स के मुताबिक, 80 और 90 के दशक में नागार्जुन ने उस दौर की एंग्लो-इंडियन एक्ट्रेस अमाला मुखर्जी के साथ कई फिल्मों में काम किया था। कहा जाता है कि साथ-साथ काम करते हुए नागार्जुन और अमाला को एक-दूसरे से प्यार हो गया। इसकी भनक जैसे ही उनकी पहली पत्नी लक्ष्मी को लगी तो मामला डायवोर्स तक जा पहुंचा। इसके बाद नागार्जुन ने क्लियर कर दिया था कि उन्हें उनका सच्चा प्यार अमाला के रूप में मिल चुका है और अब वो उनसे ही शादी करेंगे।

नागार्जुन और अमाला दोनो काफी आ-गए थे, एक बार दोनों किसी फिल्म के सिलसिले में यूएस में थे तभी नागार्जुन ने अमाला को प्रपोज कर दिया। जून, 1992 में चेन्नई में बिना किसी को बताए दोनों ने शादी कर ली। इस शादी में कुछ फैमिली मेंबर्स और क्लोज फ्रेंड्स ही मौजूद थे।

90 से ज़्यादा फिल्मों मे काम किया 

Nagarjuna on Sridevi: I will miss her for as long as I work | Entertainment News,The Indian Express

नागार्जुन को साउथ का अमिताभ बच्चन कहा जाता है, उन्होंने अपना डेब्यू लीड रोले 1986 में फिल्म विकर्म से किया था | नागार्जुन ने लगभग 90 से ज़्यादा फिल्मों मे काम कर चुके है। अपने करियर में उन्होनें बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम कर चुके है। उन्होंने ‘खुदा गवाह’, ‘द्रोही’, ‘मिस्टर बेचारा’, ‘अंगारे’, ‘जख्म’, ‘अग्नि वर्षा’ और ‘एलओसी कारगिल’ जैसी फिल्मों में काम किया। अब वह बहुत जल्द अपनी अपकमिंग मूवी ‘ब्रह्मास्त्र’ में अमिताभ बच्चन और मौनी रॉय के साथ नजर आने वाले हैं।

Related Articles

epaper

Latest Articles