spot_img
17.1 C
New Delhi
Tuesday, December 7, 2021
spot_img

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ सिखों ने दर्ज करवाई FIR

spot_imgspot_img

–गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का प्रतिनिधिमंडल ने मुंबई में की करवाई
— महाराष्ट्र के गृहमंत्री व जॉइंट कमिश्नर के साथ की मुलाकात
–गृह मंत्री ने कंगना के खिलाफ कानून के मुताबिक तीव्र कार्रवाई का दिया भरोसा

Indradev shukla

नई दिल्ली /अदिति सिंह : दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने आज फिल्म अभिनेत्री कंगना राणावत के खिलाफ मुंबई में एफआईआर दर्ज करा दी है। कमेटी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा की अगुवाई में आज दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी की टीम ने मुंबई के खार पुलिस थाना में एफ.आई.आर दर्ज करवाई।
पुलिस को दी शिकायत में सिरसा ने बताया कि वह अपनी विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्टों के माध्यम से सांप्रदायिकता का ज़हर घोलने तथा नफरत फैलाने का काम कर रही है। इसके बाद सिरसा ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वसे पाटिल से भी मुलाकात की व उन्हें पूरे मामले से परिचित करवाया तथा रनौत के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की।
मीटिंग के बाद सिरसा ने बताया कि गृह मंत्री के साथ बहुत ही सुखद वातावरण में बात हुई तथा उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को विश्वास दिलाया कि राज्य पुलिस कंगना के खिलाफ कानून के मुताबिक तीव्र कार्रवाई करेगी तथा सांप्रदायिकता फैलाने के मामले में कानून का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।


उन्होंने यह भी बताया कि जॉइंट कमिश्नर आफ पुलिस वेस्ट रीज़न मुंबई संदीप पी कारकिन के साथ हुई मीटिंग में प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस को कंगना रनौत की हरकतों से परिचित करवाया और मांग करते हुए कहा कि उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाए। प्रतिनिधिमंडल ने इस बात पर भी ज़ोर दिया कि अगर वह मानसिक रोगी हैं तो उसका अस्पताल में इलाज करवाया जाए और अगर वह नशेड़ी तो उसे नशा मुक्ति केन्द्र में दााखिल करवाया जाए पर अगर वह जानबूझ कर ऐसी पोस्ट डाल कर समाज में नफरत फैला रही है तो उसे तुरंत गिरफ्तार कर जेल में डाला जाए। सिरसा ने बताया कि कारनिक ने प्रतिनिधिमंडल को विश्वास दिलाते हुए कहा कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है और जो कोई भी सांप्रदायिकता फैलाएगा तथा समाज में अमन शांति और सदभावना भंग करने का प्रयास करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।
इससे पहले खार पुलिस थाने में प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस को कंगना रनौत द्वारा इंस्टाग्राम पर डाली गई पोस्ट के बारे में बताया और कहा कि वह जानबूझ कर ऐसी पोस्ट डाल रही है तथा किसानों व सिखों को खालिस्तानी, आतंकवादी बता रही है और 1984 के सिख नरंसहार का ज़िक्र कर इंदिरा गांधी के जस गायन कर दावा कर रही है कि इंदिरा गांधी ने सिखों को मच्छरों की तरह पैरो तले कुचल दिया। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि अभिनेत्री के बयान के कारण दुनिया भर में बैठे सिख भाईचारे के दिलों को गहरी चोट पहुंची है।
प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस को उसके द्वारा इंस्टाग्राम पर डाली गई पोस्ट की कापी भी सौंपी और मांग करते हुए कहा कि उन्हें फौरन गिरफ्तार किया जाए और जेल भेजा जाए।

Indradev shukla

7 Attachments

Previous article23 November 2021
Next article24 November 2021
spot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

epaper

spot_img

Latest Articles

spot_img