19 C
New Delhi
Sunday, February 28, 2021

कंगना रानौत को कानूनी नोटिस, कहा-दुनिया को भोजन देने वाले 100 रूपए में नहीं बिकते

कंगना रानौत जी, दुनिया को भोजन देने वाले 100 रूपए में नहीं बिकते
–शिरोमणि अकाली दल ने कंगना रानौत को भेजा कानूनी नोटिस
—कंगना रानौत का बयान राजनीति से प्रेरित, महिला से मांगे माफी
—ऐसे सोच वालों को सिख इतिहास और वर्तमान जानने की जरूरत

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल : शिरोमणि अकाली दल (दिल्ली) ने बालीवुड अभिनेत्री कंगना रानौत को कानूनी नोटिस भेजा है। कंगना ने कुछ दिन पहले कृषि बिलों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों में शामिल 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला प्रदर्शनकारी को बिकाऊ कहा था। सोशल मीडिया पर कंगना के इस विवादास्पद बोल पर सिख समाज भड़क उठा है। इसी को लेकर शिरोमणि अकाली दल के यूथ विंग ने अदालत का दरवाजा खटखटाते हुए कानूनी नोटिस भेजा है। यह कार्रवाई पार्टी के यूथ विंग के अध्यक्ष सरदार रमनदीप सिंह सोनू की तरफ से की गई है। रमनदीप सिंह ने कहा कि कंगना का सिख प्रदर्शनकारियों को 100 रुपए में बिकने वाला बोलना, संकीर्ण मानसिकता को दर्शाता है, और ऐसे महिला को माफी मांगना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो किसान और सिख पूरे दुनिया को लंगर खिला सकते हैं वो 100 रुपए में बिकने वाले नहीं हैं। ऐसे सोच वालों को सिख इतिहास और वर्तमान जानने की जरूरत है। रमनदीप सिंह ने कहा कि आजकल की अभिनेत्रियों को राजनीति से दूर रहकर बयानबाजी करनी चाहिए। यदि बयान दे भी रहे हैं तो ऐसा ना हो जिससे कोई खास वर्ग या जाति इतना दुखित हो।


बता दें कि कंगना रानौत ने बठिंडा जिले के बहादुरगढ़ की महिला महिंद्र कौर को ट्वीट कर आपत्तिजनक बयान दिया था। साथ ही कहा था कि ये लोग 100 रुपये की दिहाड़ी में हर जगह पहुंच जाते हैं। हालांकि, महिंदर कौर ने उसी दिन पलटवार कर दिया था लेकिन सिख समाज एवं किसानों को लेकर गुस्से की लहर है।


गौरतलब है कि केंद्र सरकार के तीनों कृषि बिलों के खिलाफ किसान आंदोलन पिछले 13 दिनों से चल रहा है, जिसमेँ पंजाब और सिखों की भागीदारी सबसे अहम है। सिख राष्ट्रीय राजमार्ग पर डटे हैं और अगले 6 महीने का राशन अपने खाने, पीने रहने इत्यादि की व्यवस्था करके चल रहे हैं। रमनदीप सिंह ने अभिनेत्री कंगना रानौत के बयान को राजनीति से प्रेरित बताया, साथ ही मुद्दे से ध्यान भटकाने की बड़ी साजिश करार दिया। बता दें कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने भी दो दिन पूर्व इसी मसले को लेकर कंगना रानौत के खिलाफ केस दर्ज करवाने का दावा किया था।

Related Articles

epaper

Latest Articles