spot_img
10.1 C
New Delhi
Tuesday, January 18, 2022
spot_img

27 साल पहले भारत की पहली मिस यूनिवर्स बनी सुष्मिता सेन, थ्रोबैक फोटो शेयर कर कही ये बात

spot_imgspot_img
Indradev shukla

नई दिल्ली, साधना मिश्रा: कहते है न जहां चाह है वही राह है। इस कहावत को 27 साल पहले बॉलीवुड (Bollywood) की जानी मानी अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने महज 18 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स (Miss Universe) जीत कर सच कर दिखाया था। 21 मई 1994 को सुष्मिता ने यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया। यह पहला मौका था जब भारत ने अपने नाम मिस यूनिवर्स का खिताब किया था।

21 मई 1994 को जीता मिस यूनिवर्स का खिताब
21 मई 1994 को सुष्मिता (sushmita sen) को यह पुरस्कार फिलीपींस में दिया गया था। ताज पहनते समय उनकी एक खास बात ने सभी का दिल जीत लिया। ताज पोशी के खास मौके पर उन्होंने कहा कि ये सिर्फ मेरी जीत नही है बल्कि ये भारत की जीत है। उस ऐतिहासिक तारीख के 27 साल पूरे होने के अवसर पर अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए एक प्यारा सा संदेश भी लिखा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47)

Indradev shukla

सोशल मीडिया पोस्ट में कही ये बात
सुष्मिता ने उस खास मौके को याद करते हुए इंस्टाग्राम पर अपनी एक पुरानी तस्वीर साझा की है और साथ में लिखा है कि ‘कभी कोई असंभव बात चुनी है। इसके बाद वह भगवान का शुक्रियाअदा करती है, उसे संभव कर दिखाने के लिए उन्हें मौका देने के लिए, मैंने किया है।’ वो आगे लिखती है कि, ‘मेरी मातृभूमि भारत को उसके पहले मिस यूनिवर्स के तौर पर खिताब जीतने के लिए 27 वीं वर्षगांठ मुबारक हो।

फिलीपींस का आभार व्यक्त किया
वह आगे लिखती है कि 27 साल पहले ना सिर्फ 18 साल की उम्र में एक लड़की की दुनिया बदल गई बल्कि एक इतिहास भी कायम हो गया। एक्ट्रेस ने अपनी इस पोस्ट में फिलीपींस का आभार व्यक्त किया जहां उन्होंने यह खिताब जीता था, और साथ ही अपनी फर्स्ट रनरअप रही प्रतियोगी करोलीना गोम्स को भी धन्यवाद किया।

ब्वॉयफ्रेंड रोहमन शाल ने कहा ‘बेस्ट मिस यूनिवर्स एवर’
वहीं सुष्मिता सेन के ब्वॉयफ्रेंड रोहमन शाल और बेटी रिमी सेने ने भी सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई दी है। रोहमन ने सुष्मिता को ‘बेस्ट मिस यूनिवर्स एवर’ कहकर पुकारा था, तो वहीं रिमी ने एक फोटो शेयर की है, इसमें वह ताज के साथ नजर आ रही है।

spot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

epaper

spot_img

Latest Articles

spot_img