33.1 C
New Delhi
Friday, July 19, 2024

KSUM ने वैश्विक प्रतिस्पर्धा के लिए महिला उद्यमियों के लिए आमंत्रित किया स्टार्ट-अप

—महिलाओं के जीवन को बेहतर बनाने के लिए समर्पित स्टार्टअप्स
— आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई, 21 जुलाई को वर्चुअल रोड शो

तिरुवनंतपुरम/ टीम डिजिटल : केरल स्टार्टअप मिशन (KSUM) ने शी लव्स टेक (SLT) के सहयोग से महिलाओं और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में दुनिया की सबसे बड़ी स्टार्टअप प्रतियोगिता के लिए महिलाओं को प्रभावित करने वाले तकनीक स्टार्टअप से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस प्रतिस्पर्धा का नाम है “शी लव्स टेक 2021 ग्लोबल स्टार्टअप कॉम्पिटिशन” और यह महिला उद्यमियों के साथ-साथ महिलाओं के जीवन को बेहतर बनाने के लिए समर्पित स्टार्टअप्स को एक अंतरराष्ट्रीय मंच प्रदान करती है। इस प्रतियोगिता के जरिए स्टार्टअप एसएलटी, तेजा वेंचर्स और एशियन डेवलपमेंट बैंक वेंचर्स से 50,000 डालर तक के इनाम जीतने का मौका मिल रहा है। इसके अलावा इसमें विशेष मीडिया और मेंटरशिप पुरस्कार, एसएलटी पार्टनर फंड और एक्सेलेरेटर कार्यक्रमों के लिए फास्ट ट्रैक एक्सेस और इन-हाउस एडवाइजरी सेवाएं भी शामिल हैं।
केरल स्टार्टअप मिशन ने 21 जुलाई को इस आयोजन की प्रस्तावना के रूप में एक वर्चुअल रोड शो की योजना बनाई है, जिसके बाद 8 सितंबर को “शी लव्स टेक इंडिया” नेशनल ग्रैंड चैलेंज इवेंट होगा।
आवेदकों के पास न्यूनतम व्यवहार्य उत्पाद (एमवीपी) होना चाहिए। इसमें वही आवेदक भाग ले सकेंगे जिन्होंने पांच मिलियन अमरीकी डालर से कम की राशि अर्जित की है। साथ ही आरंभिक चरण वाले स्टार्टअप ही भाग ले सकेंगे जिनके पास ऐसे टेक उत्पाद हों जो बड़े पैमाने पर महिलाओं या महिला संस्थापक या दोनों को प्रभावित कर रहे हों।आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई है।
इस साल यह प्रतियोगिता ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, कंबोडिया, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इज़राइल, इटली, लातविया, लिथुआनिया, मलेशिया, मंगोलिया, नेपाल, नाइजीरिया, नॉर्वे, पाकिस्तान, पोलैंड, फिलीपींस, रूस, सिंगापुर, श्रीलंका, थाईलैंड, वियतनाम, यूएई और यूएसए सहित 40 से अधिक देशों में आयोजित की जाएगी।
चुने गए स्टार्टअप्स को निवेशकों से मिलने, मेंटरशिप और फंडिंग सपोर्ट, नॉलेज वर्कशॉप में हिस्सा लेने और ग्लोबल इवेंट्स में पिच करने का मौका मिलेगा।

latest news

Related Articles

epaper

Latest Articles