24.2 C
New Delhi
Wednesday, February 24, 2021

प्रयागराज की फ़िज़ा खान बनी मिस इंडिया दिवा

( शरद कुमार मिश्र )

प्रयागराज ( उत्तर प्रदेश) । प्रयागराज की प्राची मिश्रा के मिस इंडिया अर्थ बनने के बाद प्रयागराज की फ़िज़ा खान (Fiza Khan) ने मिस इंडिया दिवा( Miss India Diva)-2019 का ताज अपने नाम कर एक बार फिर प्रयागराज का नाम रोशन किया। भारत के 29 राज्यों से आये प्रतिभागियों में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रही फ़िज़ा खान ने चारों राऊंड में अपना दबदबा कायम रखते हुए अंत मे ताज अपने नाम किया। इस बार मिस इंडिया दिवा के आयोजन की ज़िम्मेदारी अस्तित्व इंटरटेनमेंट ने ली थी।


इंटरमीडिएट करने के बाद फ़िज़ा खान ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बी.कॉम की पढ़ाई पूरी की और इंटरमीडिएट के बाद से ही फ़ैशन एवं ग्लैमर की दुनिया मे कदम रख दिया था। फ़िज़ा (Fiza Khan) ने सबसे पहले 2017 में मिस दिल्ली (Miss Delhi) का ताज अपने नाम किया और फिर कभी पीछे मुड़ के नही देखा। उन्हें मिस्टर एंड मिस दिल्ली कॉम्पिटीशन में मिस दिल्ली चुना गया है। यह आयोजन पिछले दिनों दिल्ली के हौजखास स्थित रैबिट हॉल में एक प्रोडक्शन एंड एंटरटेनमेंट हाउस की ओर से किया गया था। कॉम्पटीशन में मिस्टर दिल्ली गाजियाबाद के गर्वित अरोरा को चुना गया है।


उन्होंने ड्रीम्स प्रोडक्शन के साथ मिलकर प्रयागराज में फ़ैशन एवं मॉडलिंग को नई ऊंचाइयां दी। फ़िज़ा खान ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता सहित अपने शहर के लोगों को दिया।

लोकल इवेंट्स के निदेशक शो गुरु शरद कुमार मिश्र ने बताया कि रविवार 7 जुलाई को फ़िज़ा खान प्रयागराज आ जायेंगी एवं सोमवार 8 जुलाई को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी शुभचिंतकों एवं शहरवासियों का धन्यवाद ज्ञापित करेंगी।

एडीए नैनी कॉलोनी की रहने वाली फिजा खान (Fiza Khan) ने दिल्ली में इलाहाबाद (Allahabad) का नाम रोशन किया है। फिजा खान की इस उपलब्धि पर प्रयागराज से जुड़े लोगों ने खुशी जाहिर की है। साथ ही उम्मीद जगाई है कि अब छोटे शहरों की लड़कियां भी बड़ा नाम करने को तैयार हैं। महिला संगठन से जुड़ी अनामिका सिंह कहती हैं कि फिजा खान छोटे शहरों की लड़कियों के लिए रॉल मॉडल साबित होंगी। इनको देखकर लोगों की सोच बदलेगी और लड़कियों की प्रतिभा इस क्षेत्र में भी आगे प्रदर्शित होगी।

Related Articles

1 COMMENT

Comments are closed.

Stay Connected

21,581FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles