27.1 C
New Delhi
Thursday, June 30, 2022

गुरु तेग बहादुर साहिब कोरोना केयर सेंटर से 65 इज़रायली ठीक होकर देश लौटे

– गुरु साहिब की रहमत के कारण लोग तंदरूस्त हो रहे हैं: हरमीत सिंह कालका

नई दिल्ली, टीम डिजिटल: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में चलाये जा रहे गुरु तेग बहादुर साहिब कोरोना केयर सेंटर से आज 65 इज़रायल निवासी ठीक होकर अपने घरों को वापिस लौटे।
इस मौके पर महासचिव व शिरोमणि अकाली दल की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष स. हरमीत सिंह कालका (Harmeet Singh Kalka) ने कहा कि इन 87 लोगों को करोल बाग के होटल से लाया गया था। आज इन लोगों में से 65 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट रहे हैं। उन्होंने बताया कि इन लोगों के स्वस्थ होने के पीछे गुरु तेग बहादुर साहिब जी की बख्शीश है। हमने गुरु साहिब के 400 वें प्रकाश पर्व के मौके पर यह कोरोना केयर सेंटर शुरू किया था व गुरु साहिब की बख्शीश के कारण यहां से लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को वापिस लौट रहे हैं।

यह भी पढ़ें… रूस के गैस स्टेशन में बड़ा धमाका, 33 लोगों की दर्दनाक मौत, 17 घायल

israeli

सेंटर में लोगों का इलाज मुफ्त किया जा रहा
उन्होंने कहा कि वह यही कहेंगे कि यह स्थान जहां लोगों को पुनः ज़िदगी मिली है, उसे हमेशा याद करते रहना चाहिए तथा हमेशा उसका धन्यवाद करना चाहिए। पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए स. कालका ने कहा कि वह सरना या किसी और की नकारात्मक राजनीति के बारे में कोई जवाब नहीं देना चाहते। उन्होंने कहा कि हम गुरु साहिब की रहमत के कारण मानवता की सेवा कर रहे हैं और हम किसी भी नकारात्मक बात पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देना चाहते। इस दौरान सेंटर के चेयरमैन भुपिंदर सिंह भुल्लर ने बताया कि इस सेंटर में लोगों का इलाज मुफ्त किया जा रहा है तथा किसी दवाई का ना ही कोई खर्च व ना ही किसी अन्य प्रकार का कोई खर्च लिया जा रहा है।

Related Articles

epaper

Latest Articles