19.1 C
New Delhi
Sunday, November 27, 2022

अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में परिवारवाद की राजनीती का हुआ अंत

श्रीनगर, /नेशनल ब्यूरो : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की प्रबुद्ध जनता ने परिवारवाद की राजनीती को बुरी तरह से नक्कार दिया है।बीते कई दशकों से जम्मू-कश्मीर की राजनीती में अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवारों ने कब्जा कर रखा था।इन दोनों परिवारों ने कश्मीरियों को गुमराह किया।जम्मू-कश्मीर के लोगों को विभाजित करने की साजिशें रची गई।

अब्दुल्ला व मुफ़्ती परिवारों ने दशकों तक कश्मीरियों की भावनाओं को रोंदा
–लाल चौंक में तिरंगा रैली में हजारों की संख्या में लोग हुए शामिल

लाल चौक से कारगिल के लिए भाजपा युवा मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री तेजसवी सूर्या सांसद की अध्यक्षता में निकली तिरंगा रैली को हरी झंडी दिखाने वाले चुग ने कहा कि मुफ्ती और अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर को बर्बाद कर दिया है। कश्मीर के राजनितिक व सामाजिक हालत बदल चुके है,इसके बावजूद अभी भी दोनों परिवार सत्ता के लिए नापाक गठजोड़ कर रहे है। ताकि कश्मीर को बारीबारी लुटा जा सके।कश्मीर की जनता इन दोनों परिवारों को अब कभी भी स्वीकार नहीं करेगी।

चुग ने कहा की यहां के लोग समझ गए हैं कि ये लोग हमें लूट रहे हैं। बाइक रैली में हजारों युवाओं ने नरेंद्र मोदी के सपनों को साकार करने में भाग लिया। कश्मीर के हर हिस्से से युवाओं तेजसवी सूर्या की अध्यक्षता की मोटरसाइकिल रैली में भी भाग लिया, जिसका समापन 26 जुलाई को होगा।महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि 370 हटने के बाद तिरंगा फहराने वाला कोई नहीं होगा। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि लाल चौक आएं और देखें कि कितने युवाओं ने तिरंगा फहराया है।उन्होंने यह भी कहा कि ये दोनों परिवार कश्मीर को और बर्बाद करने के लिए एक साथ आए हैं लेकिन बीजेपी ऐसा कभी नहीं होने देगी और बाइक रैली कश्मीर में शांति और व्यवस्था का सबूत है.

विशेष रूप से, अखिल भारतीय युवा भाजपा अध्यक्ष, महासचिव और भाजपा जेके महासचिव और प्रभारी जम्मू-कश्मीर मामलों के सुनील शर्मा सहित अन्य सदस्यों ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया।

Related Articles

epaper

Latest Articles