16.3 C
New Delhi
Monday, March 1, 2021

Amazon के खिलाफ व्यापारियों का देश के 300 शहरों में विरोध प्रदर्शन

ऐमज़ॉन के खिलाफ देश के 300 शहरों में विरोध प्रदर्शन
—नारायणमूर्ति और बियानी के ऐमज़ॉन को समर्थन देने पर उनका भी होगा विरोध
—व्यापारियों के संगठन कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स का विरोध

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल : ई कॉमर्स कंपनी ऐमज़ॉन (E commerce company amazon) के संस्थापक जेफ़ बेजोस (Jeff bezos) की कल से शुरू हुई भारत यात्रा के विरोध में कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के आव्हान पर देश भर के विभिन्न राज्यों के लगभग 300 शहरों में आज व्यापारियों ने बेहद जोरदार तरीके से विरोध प्रदर्शन किया और जेफ़ बेजोस वापिस जाओ , अमेज़न वापिस जाओ के नारों के साथ अमेज़न के खिलाफ अपने रोष और आक्रोश को प्रदर्शित किया ! देश भर में हुए इन प्रदर्शनों में लगभग 5 हजार से ज्यादा व्यापारिक संगठनों के 5 लाख से ज्यादा व्यापारी शम्मिल हुए और भारत के व्यापार में ऐमज़ॉन की अनैतिक व्यापारिक नीतियों का पुरजोर विरोध किया !

जेफ़ बेजोस द्वारा भारत में एक बिलियन डॉलर के निवेश करने पर कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने टिपण्णी करते हुए कहा की यह निवेश नहीं है बल्कि प्रमोशनल वित्त है जो भारत के रिटेल व्यापार को तहस नहस करने के काम आएगा और ऐमज़ॉन इंडिया जमकर अब लागत से भी कम मूल्य पर माल बेचेगी और ज्यादा भारी डिस्काउंट देगी और भारत की एफडीआई पालिसी का और ज्यादा उल्लंघन करेगी ! जेफ़ बेजोस द्वारा भारत से 10 बिलियन डॉलर के निर्यात की घोषणा पर श्री खंडेलवाल ने कहा की यह बेहद वाहियात घोषणा है !

 

ऐमज़ॉन के पोर्टल पर पहले ही 5 लाख से जयदा रिटेलर हैं और कम्पनी ने उनका व्यापार बढ़ाने के लिए क्या कदम उठाये और क्या ऐमज़ॉन के शीर्ष विक्रेताओं में से एक भी छोटा रिटेलर बड़ा बन पाया !

जेफ़ बेजोस द्वारा भारत में एक बिलियन डॉलर के निवेश करने पर कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री श्री प्रवीन खंडेलवाल ने टिपण्णी करते हुए कहा की यह निवेश नहीं है बल्कि प्रमोशनल वित्त है जो भारत के रिटेल व्यापार को तहस नहस करने के काम आएगा और ऐमज़ॉन इंडिया जमकर अब लागत से भी कम मूल्य पर माल बेचेगी और ज्यादा भारी डिस्काउंट देगी और भारत की एफडीआई पालिसी का और ज्यादा उल्लंघन करेगी !

जेफ़ बेजोस द्वारा भारत से 10 बिलियन डॉलर के निर्यात की घोषणा पर श्री खंडेलवाल ने कहा की यह बेहद वाहियात घोषणा है ! ऐमज़ॉन के पोर्टल पर पहले ही 5 लाख से जयदा रिटेलर हैं और कम्पनी ने उनका व्यापार बढ़ाने के लिए क्या कदम उठाये और क्या ऐमज़ॉन के शीर्ष विक्रेताओं में से एक भी छोटा रिटेलर बड़ा बन पाया !

Related Articles

epaper

Latest Articles