spot_img
26.1 C
New Delhi
Saturday, July 31, 2021
spot_img

BJP: सीमा पर जवानों के मनोबल को गिरा रहे हैं कांग्रेसी

–भाजपा चीफ ने कांग्रेस पार्टी पर बोला अटैक
– लोकतंत्र में विपक्ष जरूरी,लेकिन संरचनात्मक होना चाहिए
–राजस्थान के विकास को लगा हुआ है ग्रहण
-बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के लोगों से जनसंवाद स्थापित किया

(खुशबू पाण्डेय)
नई दिल्ली / टीम डिजिटल : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज वर्चुअल रैली के माध्यम से राजस्थान के लोगों से जन-संवाद स्थापित किया। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की सरकार के द्वितीय कार्यकाल के प्रथम वर्ष की उपलब्धियों पर चर्चा की। उन्होंने मोदी सरकार के सभी प्रोजेक्टों को गिनाया, जो गेम चेंजर बनीं। राजस्थान में चूंकि, कांग्रेस पार्टी की सरकार है इसलिए भाजपा अध्यक्ष ने जमकर हमला भी किया। उन्होंने कहा कि आज जब देश की सेना गलवान में डटी हुई है और चीन से दो-दो हाथ कर रही है तो कांग्रेस पार्टी के नेता आपत्तिजनक ट्वीट करके जवानों के मनोबल को गिरा रहे हैं। ऐसा करके वे अपनी सीमित बुद्धि का ही प्रदर्शन कर रहे हैं। क्या उन्हें अंतर्राष्ट्रीय समझौतों की जानकारी नहीं है? कांग्रेस के नेता देश के प्रधानमंत्री के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करते हैं।

उन्होंने कहा कि आपके (कांग्रेस) मुंह से कोई शब्द निकलता है तो वो आपके परिवारों के संस्कार को परिलक्षित करता है। ऐसे शब्द भारत के संस्कार नहीं हैं। कांग्रेस ने तो अपनी पार्टी से हुए प्रधानमंत्रियों तक की इज्जत नहीं की। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष जरूरी है लेकिन संरचनात्मक विपक्ष होना चाहिए। चीन मुद्दे पर कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। एक स्वर से सभी पार्टियों ने कहा कि सारा देश एकजुट है और प्रधानमंत्री के साथ है लेकिन कांग्रेस बेबुनियाद सवाल खड़े कर रही थी।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कड़े शब्दों पर स्पष्ट किया कि हमारी समा में न कोई घुसा है, न घुसा हुआ है। भारतीय सेना जल, थल और नभ, तीनों जगह अपनी सीमा की रक्षा करने में सक्षम है, समर्थ है। साथ ही, सेना को उचित कार्रवाई करने की पूरी छूट भी दी गई है।
राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि मुझे बड़े दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि राजस्थान के विकास को आजकल ग्रहण लगा हुआ है। जहां एक तरफ मोदी सरकार विकास के कार्य पूरी तीव्र गति से कर रही है, वहीं राजस्थान में लगभग 25 लाख मास्क गायब हो गए, पीपीई किट गायब हो गई, स्वास्थ के क्षेत्र में घोटाला हो रहा है।

कांग्रेस की सरकार हमारे विधायकों पर फर्जी एफआईआर कर रही

जेपी नड्डा ने कहा कि हम लोगों की सेवा करना चाहते हैं लेकिन कांग्रेस की सरकार हमारे विधायकों पर फर्जी एफआईआर कर रही है। ये कांग्रेस की मानसिकता को प्रदर्शित करती है। हम सेवा कार्य में जुटे हैं, कांग्रेस सरकार एफआईआर करने में जुटी है। ऐसी छोटी सोच वाली कांग्रेस सरकार राजस्थान को कैसे ऊपर उठा पाएगी, इसमें संदेह है। उन्होंने कहा कि हम लोगों की सेवा करना चाहते हैं लेकिन कांग्रेस की सरकार हमारे विधायकों पर फर्जी एफआईआर कर रही है। ये कांग्रेस की मानसिकता को प्रदर्शित करती है। ऐसी छोटी सोच वाली कांग्रेस सरकार राजस्थान को कैसे ऊपर उठा पाएगी, इसमें संदेह है।

मील का पत्थर साबित होगी गरीब कल्याण रोजगार योजना

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नडडा ने आज बिहार के खगडिय़ा से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 50 हजार करोड़ रुपये की लागत से शुरू की गई गरीब कल्याण रोजगार योजना की तारीफ की। साथ ही कहा कि गरीबों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में यह योजना मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि छह राज्यों के 116 जिलों में अभी यह योजना शुरू की गई है इससे योजना में शामिल हर जिले में लगभग 25 हजार प्रवासी मजदूरों को रोजगार मिल सकेगा। विगत छ: वर्षों से मोदी सरकार का प्रयास है कि हमारा गाँव, हमारा गरीब अपने दम पर खड़ा हो, सशक्त हो और किसी के सहारे की जरूरत न पड़े। इस योजना से श्रमिकों के आत्मसम्मान की सुरक्षा भी होगी और उनके श्रम से गाँव का विकास का भी होगा।

वोकल फॉर लोकल एंड मेक इट ग्लोबल

बीजेपी चीफ जेपी नडडा ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत राजस्थान की जूलरी, मीनाकारी, पेंटिंग और वुड फर्नीचर जैसे लोकल उद्यमों को भी ताकत मिलेगी। प्रधानमंत्री ने ‘वोकल फॉर लोकल का नारा दिया है, हम इसमें जरूर कामयाब होंगे। हमारा कहना है कि वोकल फॉर लोकल एंड मेक इट ग्लोबल। आत्मनिर्भर भारत अभियान न केवल एक पैकेज है, बल्कि अर्थव्यवस्था में आमूल-चूल बदलाव लाने के लिए रिफॉम्र्स भी है और देश को आगे बढ़ाने का मंत्र भी।

70 वर्षों से चली आ रही हर समस्या का समाधान

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आजादी के बाद 70 वर्षों से चली आ रही हर समस्या का समाधान हुआ है । चाहे वह धारा 370 एवं 35्र का उन्मूलन हो, ट्रिपल तलाक का खात्मा हो, श्रीराम मंदिर विषय का समाधान हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून का इम्प्लीमेंटेशन। धारा 370 के हटने से जम्मू-कश्मीर में विकास का नया सबेरा हुआ है। किसानों और छोटे व्यापारियों के हित की रक्षा के लिए प्रधानमंत्री ने आरसीईपी में शामिल होने से इनकार कर दिया। अब भारत के हिसाब से आरसीईपी की नीतियाँ बनाने की बात हो रही है। उन्होंने बोडोलैंड समझौते का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वर्षों से चली आ रही ब्रू-रियांग समस्या का समाधान भी मोदी सरकार में ही हुआ।

Related Articles

epaper

Latest Articles