spot_img
22.1 C
New Delhi
Wednesday, October 20, 2021
spot_img

अमित शाह के शंखनाद से होगा बिहार चुनाव का ‘श्रीगणेश’

– होगी ऐतिहासिक वर्चुअल रैली, लाइव जुड़ेंगे 10 लाख लोग
–दिल्ली और पटना में बनाया गया मुख्य मंच, पार्टी ने ताकत झोंकी
–अमित शाह दिल्ली में,भूपेंद्र यादव पटना में नेताओं के साथ रहेंगे
–बिहार के 243 विधानसभा क्षेत्रों में 25 हजार लोग रैली में मौजूद रहेंगे
–72 हजार बूथों पर स्मार्ट टीवी और लैपटॉप के जरिये लोग जुड़ेंगे

नई दिल्ली / टीम डिजिटल : 3 महीने बाद अक्टूबर में होने जा रहे बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसका श्रीगणेश पार्टी के पूर्व अध्यक्ष एवं देश के गृहमंत्री अमित शाह रविवार को अनोखे अंदाज में करने जा रहे हैं। अमित शाह कल दिल्ली से बाकायदा चुनावी शंखनाद भी करेंगे। इसे वर्चुअल रैली का नाम दिया गया है। इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रैली शाम 4 बजे शुरू होगी।

अमित शाह को सुनने के लिए बिहार के 243 विधानसभा क्षेत्रों में 20 से 25 हजार लोग रैली में मौजूद रहेंगे। इसी प्रकार 72 हजार बूथों पर स्मार्ट टीवी और लैपटॉप के माध्यम से अमित शाह से लाइव 10 लाख लोग जुड़ेंगे। इसको सफल बनाने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष एवं पार्टी के बिहार मामलों के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने स्थानीय बिहार ईकाई के साथ मिलकर पूरी ताकत झोंक दी है। इसे लेकर दोनों वरिष्ठ नेताओं ने लगातार कई बैठकें की हैं। इसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं पश्चिम चंपारण से सांसद डा. संजय जायसवाल के साथ भी गहन मंथन किया। केंद्रीय नेताओं ने वीडियो कांफे्रंसिंग के माध्यम से सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में सिलसिलेवार तैयारी की समीक्षा कर ली है।

बिहार जनसंवाद कार्यक्रम के नाम पर होने जा रही पहली वर्चुअल रैली में प्रदेश मुख्यालय से लेकर सभी बूथों पर पार्टी के वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। अमित शाह की वर्चुअल रैली को ऐतिहासिक बनाने को लेकर पार्टी नेतृत्व कोई कोर-कसर नहीं छोडऩा चाहती है। यही कारण है कि प्रदेश भाजपा ने भी अपनी ताकत झोंक दी है।

सूत्रों के मुताबिक इसको लेकर दिल्ली और पटना में दो अलग-अलग मुख्य मंच बनाए गए हैं। अमित शाह दिल्ली से संबोधन करेंगे, जबकि पटना स्थित प्रदेश कार्यालय के अटल बिहारी सभागार में राज्य के सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे। इसके अलावा फेसबुक, ट््वीटर, यूटयूब और पार्टी के वेब पेज समेत डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अमित शाह की वर्चुअल रैली लाइव देखी जाएगी।
सूत्रों की माने तो अमित शाह की कल की रैली भले ही वर्चुअल होने वाली है, लेकिन इसको लेकर बिहार की राजधानी पटना के प्रमुख चौक चौराहों में बड़े -बड़े पोस्टर लगाए गए हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं को पहले ही बताया जा चुका है कि रैली के दौरान उन्हें कैसे देखना है तथा किस-किस प्लेटफॉर्म पर लाइव होगा।
बता दें कि अक्टूबर 2020 में बिहार में विधानसभा के चुनाव प्रस्तावित है। वर्तमान में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के साथ मिलकर भाजपा गठबंधन में सरकार चला रही है। अगला विधानसभा चुनाव भी गठबंधन के तहत ही लड़ा जाएगा, इसकी घोषणा पहले ही हो चुकी है। हालांकि, पिछला चुनाव भाजपा अलग होकर लड़ी थी। सूत्रों की माने तो भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह पिछले चुनाव में भी मोर्चा संभाले हुए थे और इस चुनाव भी भी उन्हीं की अगुवाई में बिहार फतह करने भाजपा मैदान में उतर रही है।

Related Articles

epaper

Latest Articles