spot_img
28.1 C
New Delhi
Wednesday, September 22, 2021
spot_img

डकैती एवं मर्डर के आरोपी पूर्व MLA को AAP में शामिल करने पर भड़की BJP

वोटबैंक के लिए विपक्ष में तुष्टिकरण का चल रहा है 20-20 मैच
-आम आदमी पार्टी मुस्लिम वोट बैंक को दे रही है तरजीह : भाजपा
–भाजपा ने केजरीवाल पर मुस्लिम वोट बैंक को लेकर लगाए गंभीर आरोप
–कहा-डकैती व मर्डर के आरोपी को केजरीवाल ने गले लगाया
–मुस्लिम वोटबैंक साधन के लिए केजरीवाल की नई राजनीति
— केजरीवाल को जेल में डालना चाहते थे शोएब इकबाल
-शोएब के पार्षद बेटे ने प्रधानमंत्री मोदी को दिया था गाली

(ईशा सिंह)

नई दिल्ली  : भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने कांग्रेस के पूर्व विधायक शोएब इकबाल के आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर शुक्रवार को बड़ा हमला किया है। साथ ही आरोप लगाया कि वह तुष्टीकरण तथा मुस्लिम वोट बैंक की खातिर संविधान की बजाय शरीयत को तरजीह देने वालों को पार्टी का चेहरा बना रहे हैं। भाजपा ने कहा कि शोएब इकबाल के खिलाफ डकैती, दंगा कराने, घातक हथियारों के साथ धमकी देने, हत्या के प्रयास सहित 3 दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा (Dr. Sambit Patra) ने कहा कि शोएब इकबाल मुख्यमंत्री केजरीवाल को जेल भिजवाने की बात कहते थे लेकिन ऐसा क्या हुआ कि श्री केजरीवाल ने श्री इकबाल को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया? भाजपा ने आरोप लगाया कि केजरीवाल तुष्टिकरण और मुस्लिम वोट बैंक की खातिर यह कर रहे हैं।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आज खुलासा हुआ है कि देश में चाहे आगजनी हो, चाहे हिंदू-मुसलमानों के बीच बंटवारा हो, आप चाहे गर्दन काटने की बात करें, लेकिन ‘आप पार्टी के लिए ये सब जायज है? केजरीवाल इन्हें अपनी पार्टी में शामिल करेंगे और वोटबैंक की राजनीति करेंगे, ताकि मुस्लिम वोटबैंक को साधा जा सके। बता दें कि पूर्व विधायक शोएब इकबाल ने अपने बेटे मोहम्मद इकबाल के साथ वीरवार को केजरीवाल का दामन थामा है।

अरविंद केजरीवाल को जेल में डालना चाहते थे शोएब इकबाल

ये वही शोएब इकबाल हैं जो एक समय अरविंद केजरीवाल को जेल में डालना चाहते थे। इन पर हत्या, डकैती जैसे गंभीर आरोप हैं, उसे अपनी पार्टी में लेने की केजरीवाल को ऐसी क्या जरूरत आन पड़ी? ये वही शोएब इकबाल हैं, जिन्होंने कांग्रेस में रहते हुए कहा था कि अरविंद केजरीवाल के रहने का स्थान सिर्फ जेल है। मोहम्मद इकबाल जो शोएब इकबाल का बेटा भी है और कॉउंसलर भी, ने सीएए के प्रोटेस्ट के दौरान जामा मस्जिद में अपने भाषण में कहा था कि… ऐ नरेंद्र मोदी तू जिसका भी मोटा भाई होगा, तू सुन ले, इस जामा मस्जिद के चौक से हम तुझे कहते हैं कि हम गर्दन कटा लेंगे, लेकिन शरीयत में घुसपैठ बर्दाश्त नहीं करेंगे। ये किस तरह की भाषा है, क्या अब ये देश शरीयत के अनुसार चलेगा?

विपक्ष द्वारा प्रायोजित हिंसा का माहौल बनाया

डॉ पात्रा ने कहा कि पूरे देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर विपक्ष द्वारा प्रायोजित हिंसा का माहौल बनाया जा रहा है। आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, टीएमसी, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी, सपा, बसपा, वामपंथी पार्टियां, ये सब पवेलियन में बैठकर, मुसलमान भाइयों को भड़का कर, कहीं न कहीं आगजनी करा कर और भ्रम का माहौल बना कर, पूरे देश में हिंसा और आगजनी का माहौल बना रही है। ये कहा जा सकता है कि वोटबैंक के लालच में विपक्ष में तुष्टिकरण का 20-20 मैंच चल रहा है।

शोएब इकबाल पर दर्ज केसों का खुलासा

भाजपा नेता डॉ पात्रा ने बताया कि पूर्व विधायक शोएब इकबाल पर आईपीसी सेक्शन 332, 436, 506, 394, 397, 186, 353, 147 और आईपीसी सेक्शन 148 के तहत लगभग तीन दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें दंगे, डकैती और मर्डर जैसे गंभीर मामले हैं। ये शोएब इकबाल की विश्वसनीयता और साख के कुछ उदाहरण हैं, जो कल आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। इससे स्पष्ट हो गया है कि अरविन्द केजरीवाल दिल्ली में किस तरह की राजनीति करना चाहते हैं।

Related Articles

epaper

Latest Articles