spot_img
29.1 C
New Delhi
Saturday, July 24, 2021
spot_img

BJP : देश को गुमराह कर रहे हैं राहुल गांधी एवं सोनिया गांधी

–भाजपा ने लगाया कांग्रेस पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप
–मनरेगा, आधार, एैप व कांग्रेस पार्टी के झूठ को किया उजागर
–सोनिया गांधी के आर्टिकल पर भाजपा ने किया पलटवार
-सोनिया जी ‘बीजेपी वर्सेज कांग्रेस ‘ लिखना बंद कीजिये : रविशंकर प्रसाद

(खुशबू पाण्डेय)
नई दिल्ली / टीम डिजिटल : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी द्वारा नकारात्मक राजनीति करने और देश की जनता को गुमराह करने का बड़ा आरोप लगाया है। साथ ही मनरेगा, राहुल गाँधी द्वारा भारत-चीन सीमा विवाद पर दिए गए बयान, आधार और आरोग्य सेतु एप तक सभी मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी के हर झूठ को उजागर किया।
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी कहती हैं कि ‘बीजेपी वर्सेज कांग्रेस नहीं होना चाहिए, लेकिन यह कर कौन रहा है? चुनौती भरे समय में भी इस तरह की राजनीति केवल कांग्रेस कर रही है, राहुल गांधी कर रहे हैं। सोनिया जी, आज देश को एक सुर में बोलने की जरूरत है। आप कृपया ‘बीजेपी वर्सेज कांग्रेस ‘ लिखना बंद कीजिये।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम ‘बीजेपी वर्सेज कांग्रेस ‘ से भागते नहीं हैं। चुनाव आने दीजिए, हम पूरी ईमानदारी से ‘बीजेपी वर्सेज कांग्रेस ‘ करेंगे। अभी तो फिलहाल कांग्रेस को राष्ट्र के लिए प्रयास करना चाहिए।

भाजपा नेता ने कहा कि सोनिया जी ने यूपीए सरकार के मनरेगा की चर्चा की, इस पर मुझे कोई आपत्ति नहीं है लेकिन कांग्रेस के शासन में मनरेगा के नाम पर गरीबों के हकके पैसे की किस तरह बंदरबांट होती थी, किस तरह घोटाले होते थे, यह पूरा देश जानता है।
उन्होंने कहा कि पहले मनरेगा का पैसा मजदूरों को नहीं मिलता था, जबकि आज उनके खाते में जाता है क्योंकि इसके बीच में कोई बिचौलिया नहीं है। मुझे पता है कि जब बिचौलिये समाप्त होते हैं तब कांग्रेस के लोगों को परेशानी होती ही है लेकिन अब बिचौलियों की हम एक नहीं चलने देंगे। बता दें कि रविशंकर प्रसाद ने सोनिया गाँधी द्वारा मनरेगा के ऊपर अखबारों में लिखे गए लेख को लेकर कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। साथ ही कहा कि सोनिया गाँधी ने आर्टिकल में अपनी सरकार के बहुत सारे काम गिनाये लेकिन वे अपनी सरकार की नाकामियों को भी बताती तो अच्छा रहता।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सोनिया गाँधी से पूछा कि आपकी सरकार के समय मनरेगा में 21.4 फीसदी लोगों को फायदा हो रहा था, लेकिन हमारी सरकार में ये आंकड़ा बढ़ कर 67.7 फीसदी पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश की अर्थनीति और सामरिक नीति को कितना समझते हैं, इस पर बहस की जरूरत है। राहुल गांधी को इतना तो समझदार होना चाहिए कि चीन जैसे अतंरराष्ट्रीय मुद्दे पर ट्विटर पर सवाल नहीं पूछे जाते हैं।
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी, आप वही हैं, जिन्होंने बालाकोट के हमले के बाद भी सबूत मांगे थे। उरी हमले के बाद हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर भी सवाल उठाया था। अब चीन के मुद्दे पर भी सवाल कर रहे हैं। अगर चीन की कहानियां आएंगी तो कांग्रेस ने कैसे मामले को संभाला था, वो भी सामने आ जाएंगी।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सवाल पूछते हैं कि लॉकडाउन से क्या फायदा हुआ, जबकि उनके मुख्यमंत्री ही लॉकडाउन लगाते हैं। पंजाब, महाराष्ट्र और राजस्थान में लगा हुआ है। उन्होंने राहुल गांधी से सवाल पूछा कि क्या आपके मुख्यमंत्री आपकी बात नहीं सुनते हैं या आपका तर्क हल्का रहता है?

मोदी सरकार कोई ऐप शुरू करती है तो यह गलत

रविशंकर प्रसाद ने कहाकि सोनिया गाँधी ने आर्टिकल में अपनी सरकार के बहुत सारे काम गिनाये, लेकिन वे अपनी सरकार की नाकामियों को भी बताती तो अच्छा रहता। जो काम यूपीए सरकार के समय शुरू हुए, उनको हमारी सरकार ने व्यवस्थित, बेहतर और प्रभावी तरीके से आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि जब सोनिया गाँधी यूपीए की सरकार की बात कर रही थीं तो कम-से-कम एक बार ही सही, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम तो ले लिया होता लेकिन उन्हें गाँधी परिवार के बाहर किसी को भी क्रेडिट नहीं देना है।
भाजपा नेता ने कहा कि अबतक 11 करोड़ लोगों से इसे डाउनलोड किया है। यह काफी सुरक्षित है। आपकी सरकारें प्रदेशों में ऐप यूज करे तो ठीक है लेकिन अगर मोदी सरकार कोई ऐप शुरू करती है तो यह गलत है। ऐसा कैसे हो सकता है?

Related Articles

epaper

Latest Articles