23 C
New Delhi
Tuesday, April 13, 2021

गुजरात की ऐतिहासिक जीत के जश्न में शामिल हुए गृहमंत्री अमित शाह

—BJP के गढ़ के रूप में गुजरात अपने-आप को प्रतिष्ठित किया
—रिजल्ट भाजपा के लिए गुजरात में अब तक के सबसे अच्छे परिणामों में से एक

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल : केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने आज मंगलवार को गुजरात की छः महानगर पालिका अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर और राजकोट में संपन्न हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली भव्य एवं ऐतिहासिक जीत पर गुजरात की जनता के प्रति हार्दिक आभार प्रकट किया और पार्टी कार्यकर्ताओं एवं प्रदेश नेतृत्व को धन्यवाद प्रेषित किया। शाह ने अहमदाबाद स्थित अपने आवास पर इस शानदार जीत के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री  विजय रुपाणी एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी. आर. पाटिल का स्वागत किया। शाह ने कहा कि गुजरात की छः महानगर पालिकाओं के चुनाव परिणाम दर्शाते हैं कि गुजरात ने भारतीय जनता पार्टी के गढ़ के रूप में पुनः एक बार अपने-आप को प्रतिष्ठित किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व में जो विकास यात्रा गुजरात सहित पूरे देश में चल रही है, उसे भारतीय जनता पार्टी की गुजरात सरकार ने अक्षुण्ण बनाए रखा है। आज के चुनाव परिणाम भाजपा के लिए गुजरात में अब तक के सबसे अच्छे परिणामों में से एक है। लगभग 85% सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली है जबकि कांग्रेस पार्टी की बहुत बुरी हार हुई है। कांग्रेस इन छः महानगर पालिकाओं के चुनाव में महज 44 सीटों पर सिमट कर रह गई है जबकि भारतीय जनता पार्टी को 44 सीटें केवल भावनगर महानगर पालिका में मिली है। एक तरह से भारतीय जनता पार्टी को गुजरात की जनता ने अपना संपूर्ण समर्थन दिया है। इसके लिए मैं गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी. आर. पाटिल एवं उनकी पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई देता हूँ। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कोरोना काल के बाद गुजरात में यह पहला चुनाव हुआ है। विपक्ष ने कोरोना के खिलाफ सरकार की लड़ाई को बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश की थी लेकिन जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश भर में कोविड के खिलाफ लड़ाई लड़ी गई और गुजरात में विजय रुपाणी और नितिन पटेल जी के नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ जो निर्णायक लड़ाई लड़ी गई, उस पर गुजरात की जनता ने अपनी मुहर लगाई है।

जनता ने अपने जनादेश से विपक्ष की हर भ्रांति को करारा जवाब

गुजरात की जनता ने भाजपा को भव्य जनादेश देकर यह स्पष्ट संदेश दिया है कि जब आपदा आती है, तब शासन द्वारा दायित्व निभाने का जो जज्बा होता है, वह भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बहुत अच्छे तरीके से दिखाया है। शाह ने कहा कि विपक्ष द्वारा देश भर में किसान आंदोलन और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को लेकर कई प्रकार की भ्रांतियां फैलाने की कोशिश की गई लेकिन देश की जनता ने अपने जनादेश से विपक्ष की हर भ्रांति को करारा जवाब दिया है। चाहे बिहार विधान सभा चुनाव हों या गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और मणिपुर में हुए विधान सभा उप-चुनाव हों या फिर असम, अरुणाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, गोवा, राजस्थान, लद्दाख, हैदराबाद और अब गुजरात में संपन्न हुए स्थानीय निकाय चुनाव, देश की जनता ने अपना पूर्ण विश्वास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं BJP में व्यक्त किया है। आगे पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव होने वाले हैं, उसके भी नतीजे भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में आयेंगे, ऐसा हमारा विश्वास है।

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी को संपूर्ण विजय प्राप्त हुई

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हर तरह से गुजरात में भारतीय जनता पार्टी को संपूर्ण विजय प्राप्त हुई है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इन छः महानगर पालिकाओं के चुनाव में कई सारी सीटों पर कांग्रेस की जमानतें जब्त हो गई हैं, कई सारी सीटों पर कांग्रेस तीसरे और चौथे नंबर की पार्टी बन कर रह गई है। 50 से भी कम सीटों पर कांग्रेस की जीत के साथ जनता ने कांग्रेस के नेताओं को आत्मचिंतन का स्पष्ट संदेश दिया है। लगभग 85% सीटों पर भाजपा की जीत की मुख्य वजहें भारतीय जनता पार्टी की सरकारों की कार्य-संस्कृति, कार्य-पद्धति और आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ का सिद्धांत है।

Related Articles

epaper

Latest Articles