35 C
New Delhi
Sunday, May 22, 2022

उत्तर प्रदेश को अपराध, भ्रष्टाचार और दंगों से मुक्त बनाए रखना जरूरी

बागपत /अदिति सिंह : केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने आज उत्तर प्रदेश के बागपत और अमरोहा में आयोजित जन-सभाओं को संबोधित किया और स्थानीय जनता से उत्तर प्रदेश को अपराध, भ्रष्टाचार और दंगों से मुक्त बनाए रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की योगी आदित्यनाथ सरकार बनाने की अपील की।
शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में योगी आदित्यनाथ सरकार ने पिछले पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश को श्रेष्ठ राज्य बनाया है, अगले पांच वर्षों में हम यूपी को बेस्ट राज्य बनायेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का यह विधान सभा चुनाव दो विचारधाराओं के बीच है। एक ओर यह एक परिवार को बचाने का चुनाव है तो वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारे लिए यह देश को सुरक्षित रखने का चुनाव है। एक ओर यह एक जाति विशेष के लिए लड़ा जाने वाला चुनाव है, वहीं दूसरी ओर यह हमारे लिए उत्तर प्रदेश के गरीबों को खुशहाल बनाने का चुनाव है। एक ओर यह माफियाओं को संरक्षण देने के लिए लड़ा जाने वाला चुनाव है, वहीं दूसरी ओर हमारे लिए यह उत्तर प्रदेश से माफियाओं को ख़त्म करने का चुनाव है। उत्तर प्रदेश की जनता ने प्रदेश को दंगों की आग में फिर से झोंकने की जगह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकास को समर्पित भारतीय जनता पार्टी की योगी आदित्यनाथ सरकार को भारी बहुमत से विजयी बनाने का मन बना लिया है।

—अगले पांच वर्षों में हम यूपी को बेस्ट राज्य बनायेंगे : अमित शाह
—पार्टियां जाति —धर्म की बात कर रहे हैं, चुनाव को करना चाहते हैं गुमराह

विपक्ष पर हमला करते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि जो लोग जाति-पाति और धर्म की बात कर रहे हैं, वे चुनाव को गुमराह करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में साढ़े सात वर्षों में भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश को बदलने का कार्य किया है, विकास के रास्ते पर ले जाने का कार्य किया है।
बागपत में हुए विकास कार्यों को रेखांकित करते हुए शाह ने कहा कि केवल पांच वर्षों में अकेले बागपत में लगभग 3,400 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं पर काम हुआ है। उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इन्फ्रास्ट्रक्चर का जाल बिछाया है। गंगा एक्सप्रेस-वे, इस्टर्न पेरिफेरल रोड बन रहा है, बुंदेलखंड हाइवे बन रहा है। साथ ही, बागपत को हरियाणा के साथ जोड़ता हुआ ब्रिज बनाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में लगभग 1.82 करोड़ घरों में बिजली पहुंचाई गई है, लगभग दो करोड़ शौचालय बनाए गए हैं, 42 लाख घर बनाए गए हैं, लगभग 1.80 करोड़ गीब महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए हैं तथा हर घर में नल से जल पहुंचाया जा रहा है।
अमरोहा जनपद के विकास कार्यों की चर्चा करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में योगी आदित्यनाथ सरकार ने तिगड़ी मेले को सरकारी घोषित किया है। साथ ही, माँ गंगा के किनारे भी मेलों की व्यवस्था की जा रही है। डेढ़ दशक से बंद बिजली घर को भी हमारी सरकार ने शुरू किया है। साथ ही, लगभग 70 करोड़ रुपये की लागत से एक नए बिजली घर का भी निर्माण हुआ है। यहाँ एक राजकीय आईटीआई का भी निर्माण किया गया है। अमरोहा जनपद में 11 ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं। अमरोहा जनपद में हमारी सरकार ने लगभग 73 हजार गैस कनेक्शन दिए हैं, 1.10 लाख शौचालय बनाए गए हैं, 14,000 घर बनाए गए हैं, 66,000 घरों में बिजली पहुंचाई गई है और वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट के तहत रोजगार और उद्यम को बढ़ावा दिया जा रहा है।
विपक्ष पर हमले की धार को और तेज करते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि जो पिछड़ों, गरीबों और दलितों की बात करते हैं, वे ऐसा किस आधार पर कहते हैं। बुआ-भतीजे की सरकार ने 15 साल तक उत्तर प्रदेश को लूटा। वैक्सीनेशन कार्यक्रम का तो अखिलेश यादव ने यह कह कर विरोध किया कि ये मोदी टीका है। अखिलेश यादव ने सार्वजनिक रूप से कहा कि ये टीका नहीं लगवाऊंगा लेकिन जब डर लगा तो चुपके से जाकर टीका लगवा लिया। उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक कोविड टीके लगे हैं। गलती से भी यदि अखिलेश यादव की बातों में आकर उत्तर प्रदेश की जनता ने टीका न लगवाया होता तो तीसरी लहर में क्या हम सब सुरक्षित रह पाते! प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना काल में न केवल देशवासियों को सुरक्षित करने का काम किया बल्कि देश के 80 करोड़ लोगों के दो वक्त की रोटी का भी प्रबंध किया। उन्हें विगत दो वर्षों से मुफ्त राशन उपलब्ध कराया जा रहा है।
शाह ने कहा कि सपा-बसपा के 15 साल के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश देश की सातवें स्थान की अर्थव्यवस्था थी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में और योगी आदित्यनाथ की योजनाओं से आज उत्तर प्रदेश देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनी है। हम अगले पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश को नंबर एक प्रदेश बनायेंगे। 10 साल तक सपा-बसपा के समर्थन से चलने वाली कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन सरकार केंद्र में रही। 2013-14 के बजट में केंद्र की कांग्रेस सरकार ने यूपी को केवल 66,623 करोड़ रुपये दिए जबकि इस बार के बजट में श्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने उत्तर प्रदेश को 1,46,500 करोड़ रुपये दिए। वैसे भी अखिलेश यादव को आजकल एक ही आंकड़ा याद रहता है कि समाजवादी इत्र वाले के यहाँ से कितना पैसा पकड़ा गया। टैक्स चोरी का पैसा पकड़ा गया किसी और के यहाँ से लेकिन दर्द अखिलेश यादव को हो रहा है। यदि उनका उस इत्र वाले से कोई रिश्ता नहीं है तो अखिलेश यादव को तकलीफ क्यों हो रही है। आखिर कौन है वह जिसके लिए अखिलेश यादव को इतनी तकलीफ हो रही है।

अखिलेश यादव की सरकार दंगों के लिए जानी जाती थी

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली योगी आदित्यनाथ सरकार में उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ जबकि अखिलेश यादव की सरकार दंगों के लिए जानी जाती थी। उत्तर प्रदेश की जनता अखिलेश यादव के समय हुए दंगों के दंश को अब तक भूली नहीं है। उस वक्त तुष्टिकरण की राजनीति के लिए और एक वर्ग विशेष के लोगों को खुश करने के लिए अखिलेश सरकार ने हजारों बेगुनाह नौजवानों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया था। अखिलेश यादव सरकार ने विक्टिम को आरोपी और आरोपी को विक्टिम बना दिया। भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तर प्रदेश से लोगों को पलायन कराने वाले माफियाओं का पलायन कराया है। आज अपराधी और माफिया या तो जेल में दिखते हैं या यूपी की सीमा से बाहर या फिर अखिलेश यादव के प्रत्याशियों की सूची में। आज आजम खान, अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी जैसे माफिया जेल में हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि यूपी में भाजपा की सरकार है। यदि प्रदेश में भाजपा की सरकार न होती तो क्या ये जेल में रह पाते!

यूपी में डकैती में 70%, लूट में 62%, हत्या में 31% और बलात्कार में 50% की कमी 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली योगी आदित्यनाथ सरकार में विगत पांच वर्षों में यूपी में डकैती में 70%, लूट में 62%, हत्या में 31% और बलात्कार में 50% से अधिक की कमी आई है।
शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को सुरक्षित करने का कार्य किया है। ये नरेन्द्र मोदी सरकार है जिसने धारा 370 को धाराशायी कर दिया, अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य प्रशस्त किया, ट्रिपल तलाक ख़त्म किया। अखिलेश यादव कहते थे कि धारा 370 हटने से जम्मू-कश्मीर में खून की नदियाँ बहेगी लेकिन किसी की कंकड़ फेंकने की भी हिम्मत नहीं हुई। बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण भी प्रधानमंत्री ने किया है। माँ विंध्यवासिनी कॉरिडोर का भी निर्माण हो रहा है।

Related Articles

epaper

Latest Articles