spot_img
28.1 C
New Delhi
Monday, June 14, 2021
spot_img

MP के मुख्यमंत्री के PRO के घर दिनदहाड़े लाखों की चोरी

—हजारों की नकदी और करीब 10 लाख रुपये मूल्य के जेवरात गायब

–भागने के दौरान कॉलोनी के सीसीटीवी कैमरों में हुए कैद

—दो दिन पहले ही शादी समारोह में जाने के लिए बैंक से लेकर आए थे आभूषण

–साकेत थाना पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज

–सीसीटीवी फुटेज से उनकी पहचान और तलाश शुरू कर दी है

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल :  देश की राजधानी दिल्ली में बेखौफ चोरों अब रात ही नहीं दिनों में भी पॉश इलाकों में स्थित घरों को निशाना बनाने लगे हैं। ऐसी एक वारदात को चोरों ने साकेत के एच ब्लॉक स्थित डीडीए फ्लैट परिसर में अंजाम दिया है। यहां दो चोरों ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) के पीआरओ (PRO) संजय सक्सेना के घर का दिन दहाड़े ताला तोड़ घर से करीब 15 हजार नकदी और करीब 10 लाख रुपये मूल्य के सोने व चांदी के गहने और घड़ी थे। यही नहीं चोरी के दौरान ही घर की मालकिन (संजय सक्सेना की पत्नी) के पहुंचने की जानकारी मिलते ही चोरों ने मुख्य दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और पीछे के दरवाजे से फरार हो गए। पर भागने के दौरान वे कॉलोनी में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गए। साकेत थाना पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज से उनकी पहचान और तलाश शुरू कर दी है।


संजय सक्सेना साकेत के एच ब्लॉक में मकान नंबर 22 ए में परिवार के साथ रहते हैं। वह बुधवार को ऑफिस गए हुए थे। घर में अकेली उनकी पत्नी दोपहर करीब 12.30 बजे घर के मुख्य दो दरवाजों में ताले लगा कर अपने पड़ोस के घर में गई थी। करीब एक घंटे बाद जब वापस घर लौटी तो उन्होंने पाया कि दरवाजे खुले हैं और दोनों दरवाजों का टूटा ताला जमीन पर पड़ा है।

घर में किसी चोर के होने के संदेह पर उन्होंने घर का कॉलबेल बजा दिया। यह सुनते ही घर के अंदर चोरी कर रहे दोनों चोरों ने मुख्य दरवाजे को अंदर से बंद कर लिया। इसी दौरान सूचना पर पुलिस पहुंच गई। जब पुलिस ने जांच की तो पाया कि चोर पिछले दरवाजे से फरार हो चुके हैं। अंदर जांच करने पर पाया कि आलमारी और लॉल टूटे पड़े हैं और उसमें रखी नकदी और करीब 10 लाख रुपये मूल्य के जेवरात गायब हैं, जिसे वे लोग दो दिन पहले ही एक शादी समारोह में ले जाने के लिए बैंक से लेकर आए थे।

जांच करने पर पुलिस को कॉलोनी के सीसीटीवी कैमरे में दोनों चोर के चेहरे नजर आए, जो कि घर में ही रखा एक बैग लेकर जाते दिख रहे थे। पुलिस ने बताया कि मिले फुटेज से चोरों की पहचान की जा रही है साथ ही फॉरेंसिक टीम को घर से कुछ फिंगर प्रिंट मिले हैं, जिसकी रिपोर्ट मिलते ही दिल्ली पुलिस द्वारा बनाए गए अपराधियों के डॉजियर से मिलान किया जाएगा।

Related Articles

epaper

Latest Articles