29 C
New Delhi
Sunday, April 11, 2021

LOCKDOWN में खाने को कुछ नहीं मिला तो किंग कोबरा खा गए…देखें VIDEO

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के कारण चल रही अराजकता के बीच अरुणाचल प्रदेश से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां पुरुषों के एक समूह ने जंगल में मिले 12 फीट लंबे एक विशालकाय किंग कोबरा को मारकर ही खा गए। पूछने पर पता चला कि लॉकडाउन के चलते उन्हें कुछ खाने को नहीं मिल रहा था और वह कई दिनों से भूखे थे। इस घटना को सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें लोग विशालकाय विषैले सरीसृप के शव को अपने कंधों पर उठाए हुए दिखाई दे रहे हैं।

वायरल वीडियो में एक शख्स को कहते हुए सुना जा सकता है कि COVID-19 महामारी के बीच लॉकडाउन के कारण उनके पास अपने अन्न भंडार में कोई भोजन नहीं बचा है। पुरुषों का कहना है कि उन्होंने काफी समय से मांसाहार भोजन भी नहीं खाया है। इसलिए हम जंगल में गए और यह किंग कोबरा खोजा।

यह भी पढ़ें: CM योगी ने निभाया ‘राजधर्म’, आंखों में नमी के बाद भी करते रहे मीटिंग

वीडियो वायरल होने के बाद हालांकि, अरुणाचल प्रदेश सरकार ने यह कहते हुए दावा खारिज कर दिया कि राज्य में चावल की कोई कमी नहीं है। एक बयान में कहा गया, “राज्य के पास सभी स्थानों पर कम से कम तीन महीने का स्टॉक है और जो लोग अपनी आजीविका खो चुके हैं, उन्हें मुफ्त राशन प्रदान कर रहे हैं।”

अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। किंग कोबरा कानून के तहत एक संरक्षित सरीसृप है और इसे मारना एक अपराध है जिसे जमानत नहीं दी जा सकती। अरुणाचल प्रदेश बड़ी संख्या में लुप्तप्राय सांपों की प्रजातियों का घर है।

Related Articles

1 COMMENT

  1. यही हाल लगता हूं खत्म होने के बाद भारत के कुछ हिस्सों में भी हो सकता है

Comments are closed.

epaper

Latest Articles