spot_img
18.1 C
New Delhi
Monday, October 25, 2021
spot_img

PM मोदी कभी दबाव की राजनीति से प्रभावित नहीं होते : BJP

–प्रधानमंत्री ने राजनीतिक संस्कृति में बदलाव किया : नडडा
–भाजपा अध्यक्ष ने किया मोदी पर आधारित कमल संदेश के विशेषांक का विमोचन

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज शुक्रवार को भाजपा की पत्रिका ‘कमल संदेश द्वारा प्रकाशित विशेषांक ‘नए भारत के प्रणेता का विमोचन किया। कमल संदेश के इस विशेषांक ‘नए भारत के प्रणेता में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व, कृतित्व और विचारों पर विस्तार से प्रकाश डाला गया है। इस विशेषांक में प्रधानमंत्री का जीवन परिचय, बाल्यकाल से लेकर अब तक के उनके जीवन की चित्रमयी यात्रा, उनके चुने हुए उद्बोधन, उनके द्वारा रचित कुछ प्रमुख कविताओं को भी सम्मिलित किया गया है। इसमें प्रधानमंत्री के कार्यकाल के 70 ऐतिहासिक निर्णयों को भी स्थान दिया गया है। साथ ही, प्रधानमंत्री द्वारा रचित पुस्तकों पर भी चर्चा इस विशेषांक में की गई है।
इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नडडा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र को देश की राजनीतिक संस्कृति में बदलाव लाने का श्रेय दिया। साथ ही कहा कि वह कभी भी दबाव की राजनीति के असर में नहीं आते हैं। और जो लोगेां के हित हैं, उसे करके रहते हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हमने कई सरकारें देखी हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण और आर्थिक सुधारों से लेकर देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण रखने हेतु लाये गए बदलावों जो देश और दुनिया ने जो देखा है, वह अकल्पनीय और अद्भुत है। प्रधानमंत्री ने राजनीतिक कार्यसंस्कृति को बदल कर रख दिया है। 2014 से पहले कांग्रेस और उसके सहयोगियों की सरकारों के दौरान चुनाव में विकास का रिपोर्ट कार्ड रखने की जगह जाति आधारित वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति की जाती थी। पर, प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीति में विकास, सेवा, जन-कल्याण और जनता के लिए समर्पण की संस्कृति का शुभारंभ किया।

कांग्रेस पर कड़ा प्रहार करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में यह वादा किया था कि किसानों को एपीएमसी से बाहर निकाल कर लायेंगे और एसेंशियल कमोडिटी एक्ट को बदलेंगे। जो लोग इन कृषि विधेयकों का विरोध कर रहे हैं, वे वास्तव में किसान और उनके उत्पाद की बिक्री के बीच में मौजूद बिचौलियों की भाषा बोल रहे हैं। विधेयक किसानों को कई और विकल्प प्रदान कर उन्हें सही मायने में सशक्त करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जानबूझ कर किसानों को गुमराह कर रहे हैं ताकि किसान लाभ न उठा सकें। नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहले भी कहा है कि हमें दबाव की राजनीति में नहीं आना है और हमारी सरकार वह काम करती रहेगी जो देश के गाँव, गरीब और किसान के लिए जरूरी हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में हर क्षेत्र में आज बदली हुई तस्वीर दिख रही है। उन्होंने याद दिलाया कि आयुष्मान भारत योजना को लागू करते समय भी इस योजना का जम कर विरोध किया गया था लेकिन आज वही आयुष्मान भारत योजना देश के गरीबों के लिए सबसे बड़ी वरदान साबित हो रही है।

Related Articles

epaper

Latest Articles