spot_img
28.1 C
New Delhi
Friday, October 22, 2021
spot_img

जलियांवाला बाग पर सियासी संग्राम, BJP नेता तरूण चुघ ने राहुल गांधी पर बोला हमला

जलियांवाला बाग को लेकर राहुल गांधी के बयान पर भड़की भाजपा
– भाजपा ने किया पलटवार, पूछा-70 साल में कांग्रेस ने क्या किया
-70 साल में एक वाशरूम तक नहीं बनवा पाई कांग्रेस की सरकारें
-जलियांवाला बाग के पड़ोसी हैं डा. मनमोहन सिंह, नहीं ली 10 साल तक सुध
–केंद्र सरकार ने अब तस्वीर बदली तो कांग्रेसी कर रहे हैं सियासत

नई दिल्ली /अदिति सिंह : भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जलियांवाला बाग मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए करारा हमला बोला है। साथ ही कहा कि राहुल गांधी बताएं कि कांग्रेस पार्टी ने 70 साल में जलियांवाला बाग के लिए क्या किया। आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में जलियांवाला बाग का विस्तार एवं नवीनीकरण हो रहा है तब कांग्रेस परेशान है।
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ ने आज यहां जलियांवाला बाग को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल भी दागे। साथ ही आरोप लगाया कि देश में 70 साल तक इस पार्टी ने राज किया और 70 साल तक जलियांवाला बाग ट्रस्ट पर कांग्रेस के लोगों का कब्जा रहा। लेकिन, एक नए पैसे का काम वहां नहीं किया गया। भाजपा के वरिष्ठ नेता तरूण चुघ ने कहा कि 10 साल देश के प्रधानमंत्री रहे डा. मनमोहन सिंह इस जलियांवाला बाग के पड़ोस में रहते थे, लेकिन उन्होंने भी इसकी सुध नहीं ली।

जलियांवाला बाग के जिस ट्रस्ट की बात की जाती रही है कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी खुद उसके अध्यक्ष रहीं। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नवीनीकरण करवा रहे हैं तो उस पर राजनीति की जा रही है।
भाजपा नेता ने कहा कि यह इंटरनेशनल हेरिटेज है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका सौंदर्यीकरण कर पूरी दुनिया के सामने रखा है। उन्होंने आरोप लगाया कि जलियांवाला बाग के अब तक के हालात बेहद खराब स्थिति में थे। अगर किसी को वॉशरूम जाना हो तो उसकी सुविधा भी ठीक से नहीं थी। कांग्रेस पार्टी ने 70 साल में किसी को वहां वॉशरूम तक की सुविधा नहीं दे पाई। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ ने आरोप लगाया कि एक आतंकवादी मरता है तो राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी रात को सो नहीं पाती। वहीं दूसरी ओर उरी एवं बालाकोट की सर्जिकल स्ट्राइक होती है तो यही लोग देश, सरकार और सेना पर सवाल उठाते हैं। उन्होंने कह कि लोग देश के वीरों और शहीदों को नमन करते हैं और करते भी रहेंगे। इसी एजेंडे पर केंद्र सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम कर रही है।

यह भी पढें…सुप्रीम कोर्ट में महिला सशक्तिकरण की दिखी झलक, 3 महिला न्यायाधीशों ने ली शपथ

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने जलियांवाला बाग में जो क्रूरता दिखलाई है वह शहीदों का अपमान है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। राहुल गांधी ने एक ट़्वीट में कहा कि जलियांवाला बाग के शहीदों का ऐसा अपमान वही कर सकता है जो शहादत का मतलब नहीं जानता। मैं एक शहीद का बेटा हूं, शहीदों का अपमान किसी कीमत पर सहन नहीं करूंगा। राहुल गांधी के इसी बयान पर भारतीय जनता पार्टी भड़क उठी है। भाजपा ने कांग्रेस पर करारा पलटवार करते हुए हमला बोला है।

यह भी पढें…कोयले की भूमिगत खदान में उतरी पहली महिला इंजीनियर आकांक्षा कुमारी, रचा इतिहास

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने जलियांवाला बाग कई चीजों का नवीकरण किया है। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुनर्निर्मित परिसर का उद्घाटन किया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जलियांवाला बाग स्मारक के पुनर्निर्मित परिसर के अलाव उन्होंने स्मारक में ‘संग्रहालय दीर्घाओं का भी उद्घाटन किया था। कार्यक्रम के दौरान इस परिसर के उन्नयन के लिए सरकार द्वारा की गई अनगिनत विकास पहलों को दर्शाया गया।ब इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था यह देश का कर्तव्य है कि इसके इतिहास की रक्षा करें। बता दें कि 102 साल पहले जनरल डायर ने अपने आदमियों का नेतृत्व करते हुए जलियांवाला बाग में बैसाखी पर शांति से प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोली बरसा दी थी।

Related Articles

epaper

Latest Articles