spot_img
22.1 C
New Delhi
Wednesday, October 20, 2021
spot_img

आखिर क्यों याद आई प्रियंका गांधी को अमिताभ बच्चन की मां

(अदिति सिंह)
नई दिल्ली / टीम डिजिटल : आज जहां पूरे देश में हनुमान जयंती मनाई जा रही है तो इस खास मौके पर प्रियंका गांधी अमिताभ बच्चन की मां को याद कर रही हैं। इसी याद में प्रियंका गांधी वाड्रा ने अमिताभ बच्चन की मां को लेकर ट्विटर पर कुछ पोस्ट किए।

अपने ट्विटर account से प्रियंका गांधी ने लिखा श्रीमती तेजी बच्चन (Teji Bachchan) हनुमान जी की बहुत बड़ी भक्त थी। अक्सर मंगलवार को दिल्ली के हनुमान मंदिर में वह मुझे लेकर जाती थी जहां पर वह मेरे लिए काँच की चूड़ियाँ खरीदतीं और हनुमान जी की कथा सुनाती थी। मैंने अमिताभ बच्चन की मां से हनुमान चालीसा के कई छंद भी सीखें।

बच्चन और गांधी परिवार की दोस्ती की दी जाती थी मिसाल
एक समय वह भी था जब प्रियंका गांधी और बच्चन परिवार की दोस्ती की कई मसाला दी जाती थी। तेजी बच्चन और इंदिरा गांधी दोनों में काफी अच्छे रिश्ते थे। पर बाद में दोनों परिवारों के बीच कुछ बातों को लेकर दरार आ गई। प्रियंका गांधी के ट्वीट को देखकर यही लगता है कि वह दोनों परिवार के बीच आई दरार को दूर करना चाहती हैं।

इससे पहले हरिवंश राय बच्चन को भी कर चुकी है याद
यह कोई पहली बार नहीं है जब प्रियंका गांधी ने बच्चन परिवार में से किसी को याद किया हो इससे पहले प्रियंका गांधी ने अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) को एक खास अंदाज़ में याद करा था। उन्होंने हरिवंश राय बच्चन की तस्वीर भी शेयर की थी इस तस्वीर को शेयर करके उन्होंने लिखा हरिवंश राय बच्चन जी  जिनको हम अंकल बच्चन के नाम से जानते थे इलाहाबाद के एक महान बेटे थे।

हरिवंश राय बच्चन की रचनाओं को पड़ती थी प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में बताया था कि वह उनके पिता की मृत्यु के बाद अपने अंकल बच्चन की रचनाओं को देर तक पड़ती रहती थी। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से यह भी बताया कि उनके लिखे हुए शब्द से उनको शांति मिलती थी और मैं उनके प्रति जिंदगी भर एहसानमंद रहेंगी।

Related Articles

epaper

Latest Articles