28.6 C
New Delhi
Tuesday, May 11, 2021

रेलवे के 13 लाख कर्मचारी देंगे एक दिन का वेतन

—रेलमंत्री एवं रेलराज्यमंत्री दान करेंगे एक महीने का वेतन
—रेलवे की ओर से 151 करोड़ रुपये पीएम केयर्स में जमा होंगे

(अदिति सिंह)
नई दिल्ली / टीम डिजिटल: भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए आज एक और बडा फैसला किया है। फैसले के मुताबिक रेलवे के 13 लाख कर्मचारी अपना एक दिन का वेतन दान करेंगे। यह राशि 151 करोड़ रुपये होगी। वेतन दान करने वालों में रेलवे के सभी कर्मचारियो के साथ रेलमंत्री पीयूष गोयल और रेल राज्य मंत्री भी शामिल हैं जो एक महीने का वेतन देंगे। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को इसकी घोषणा की। साथ ही कहा कि वह और रेलवे के सभी कर्मचारी 151 करोड़ रुपये पीएम केयर्स फंड में जमा करेंगे।
रेलमंत्री पीयूष गोयल ने एक ट्वीट में कहा, ‘मैं और रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी 1 महीने का वेतन देंगे और 13 लाख रेलवे कर्मचारी, पीएसयू कर्मचारी एक दिन की सैलरी पीएम केयर्स फंड में देंगे। यह राशि कुल 151 करोड़ रुपये होगी। मैं सभी साथियों को आभारपूर्ण धन्यवाद देता हूं और हम देशवासियों के सुरक्षित और स्वस्थ रहने के लिए प्रार्थना करते हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पीएम केयर्स की स्थापना की थी। इसका उद्देश्य कोविड-19 जैसी किसी आपातकालीन स्थिति से निपटना है। पीएम नरेंद्र मोदी ट्रस्ट के चेयरमैन और इसके सदस्यों में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शामिल हैं।

इससे पहले भारतीय रेलवे ने कोविड 19 संक्रमितों के इलाज के लिए रेलवे आइसोलेशन कोच भी तैयार करने में जुटा है। इसका एक मॉडल तैयार कर लिया है। दिल्ली कोच फैक्ट्री में बने मॉडल की स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञ जांच करने मे जुटे हैं। यह फिट रहा तो विषम परिस्थितियों में ट्रेनों के स्लीपर और एसी कोच आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किए जा सकेंगे।

Related Articles

epaper

Latest Articles