spot_img
9.1 C
New Delhi
Tuesday, January 18, 2022
spot_img

सरना ने कोविड मरीजों के लिए बांटे ऑक्सीजन कन्संट्रेटर

spot_imgspot_img
Indradev shukla

– दिल्ली में जल्द तैयार हो जाएगी ऑक्सीजन फैक्ट्री
– दिल्लीवासियों के लिए मुफ्त ऑक्सीजन रिफिलिंग होगा उपलब्ध

नई दिल्ली, टीम डिजिटल: कोरोना महामारी के चलते राजधानी दिल्ली में मची हाहाकार के बीच लोगों की हर संभव मदद के लिए सिख संगठनों ने हाथ बढ़ाया है। उसमें सबसे आगे रहे शिरोमणि अकाली दल दिल्ली के अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना (Paramjeet Singh Sarna), जिन्होंने लंगर परोसने एवं पीडि़तों के घर पैक्ड खाद्य पदार्थ के बाद अब कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन कन्संट्रेटर बांटने की शुरुआत की है। इसके तहत उन्होंने दिल्ली के कुछ मुख्य गुरुद्वारा साहिब, जहां इसकी आपातकालीन आवश्यकता थी,वहां ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर उपलब्ध करवाया।
इस मौके पर परमजीत सिंह सरना ने निर्दोष एवं बेगुनाह लोग कोरोना की काल में मारे जा रहे हैं, लिहाजा जितने लोगों की जान बचाई जा सकती है उसके लिए उनकी पूरी टीम दिन-रात मैदान में काम कर रही है। दिल्ली के कुछ गुरुद्वारों में आपातकालीन ऑक्सीजन की आवश्यकता आ रही थी, जिसके मद्देनजर उन्होंने बढिय़ा क्वालिटी के कंसेंट्रेटर उपलब्ध करवाए हैं। जरूरतमंदों को हम अच्छी क्वालिटी के ऑक्सीजन आगे भी देना चाहते हैं, इसके लिए उनकी ऑक्सीजन फैक्ट्री तैयार हो रही है। इसके लिए कुछ मशीनें हमें विदेश से मंगानी पड़ रही है, क्योंकि यहां उपलब्ध नही है, तो समय लग रहा है।

Indradev shukla

रमजीत सिंह सरना ने ऑक्सीजन सिलेंडर ले जा रहे लोगों से की ये अपील

दिल्ली गुरुद्वारा प्रबधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना ने लोगों से अपील किया कि जो लोग ऑक्सीजन सिलेंडर ले जा रहे हैं, उपयोग होने के बाद वापस कर दें, इससे किसी और कि जिंदगी बचाया जा सके।
बता दें कि परमजीत सिंह सरना और उनकी शिरोमणि अकाली दल दिल्ली के कार्यकर्ता कई क्षेत्रों में आक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) का लंगर बांटने के काम पहले से लगे थे। लेकिन अधिक डिमांड होने की वजह से और सिलेंडर वापसी नहीं होने की दशा में, सरना ने अलग ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने की भी घोषणा की। प्लांट तैयार होने के बाद जरूरतमंदों को मुफ्त ऑक्सीजन रिफिलिंग की सुविधा उपलब्ध होगी।

spot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

epaper

spot_img

Latest Articles

spot_img