30.1 C
New Delhi
Thursday, August 11, 2022

प्रधानमंत्री मोदी को तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने नहीं किया रिसीव, भड़की BJP

हैदराबाद /खुशबू पाण्डेय : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रिसीव न करने को लेकर विवाद शुरू हो गया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को जमकर खरी-खोटी सुनाई है। साथ ही कहा कि केसीआर ने किसी एक व्यक्ति का नहीं, बल्कि एक संस्थान का अपमान किया है। स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्होंने संविधान का मजाक उड़ाया है। स्मृति ईरानी संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए तेलंगाना में सत्तारुढ़ तेलगू देशम पार्टी पर हमला बोला और कहा कि मुख्यमंत्री केसीआर के परिवार के लिए राजनीति सर्कस हो सकती है। लेकिन भाजपा के लिए यह राष्ट्रनीति और सामाजिक बदलाव का माध्यम है। हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का होना तेलंगाना के कार्यकर्ताओं के लिए गौरव का विषय है।

— मुख्यमंत्री ने एक व्यक्ति का नहीं, बल्कि एक संस्थान का अपमान किया
—केसीआर पर किया पलटवार, कहा उनके लिए राजनीति होगी सर्कस
—मुख्यमंत्री ने यशवंत सिन्हा को रिसीव किया, प्रधानमंत्री को नहीं

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदैव हर पार्टी, विपक्षी दलों के नेताओं के साथ प्रेम पूर्वक मिलते हैं और उनका आदर सम्मान करते हैं, लेकिन केसीआर ने उनका अपमान किया है।
गौरतलब है कि आज प्रधानमंत्री मोदी भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने हैदराबाद पहुंचे हैं।

प्रोटोकॉल के मुताबिक मुख्यमंत्री को उन्हें रिसीव करने जाना चाहिए था, केसीआर ने ऐसा नहीं किया और सिर्फ अपने एक मंत्री को पीएम को रिसीव करने भेजा। वहीं विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को हैदराबाद एयरपोर्ट पर रिसीव करने मुख्यमंत्री केसीआर अपने तमाम मंत्रियों के साथ पहुंचे थे। इससे पहले भी पीएम मोदी की अगवानी से केसीआर से दूरी बनाई थी।
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बाद तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय ने तंज कसते हुए कहा कि शेर के आ जाने से लोमड़ी भाग जाती है। इसलिए केसीआर नहीं आए। बता दें कि प्रोटोकॉल के तहत केसीआर को पीएम के तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद पहुंचने पर अगवानी के लिए पहुंचना था। लेकिन यह दूसरा मौका है, जब वे पीएम को रिसीव करने नहीं पहुंचे। अब केसीआर के पीएम मोदी की अगवानी नहीं करने को लेकर भाजपा ने उन पर हमला बोला है। तेलंगाना के भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय ने कहा कि, शेर के आते ही लोमड़ियां भाग जाती हैं। अब जब शेर आया है तो वह (केसीआर) भाग रहे हैं। हम नहीं जानते कि वह ऐसा क्यों कर रहे हैं? आने वाले दिनों में यहां हम भगवा झंडा फहराएंगे।
इस बीच केसीआर सरकार के एक मंत्री ने भी तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के नेता एवं सरकार के मंत्री हैदराबाद में आयोजित सर्कस में भाग लेने पहुंचे हैं। यहां घूमेंगे पिफरेंगे ओर बिरयानी खाकर दिल्ली लौट जाएंगे।

Related Articles

epaper

Latest Articles