spot_img
31.1 C
New Delhi
Friday, October 22, 2021
spot_img

पाकिस्तान से सटी पंजाब की सरहदें हों सील, नशा और हथियारों की हो रही अवैध तस्करी

पंजाब के मुख्यमंत्री ने मांगी केंद्र सरकार से दखल, अमित शाह से गुहार
–पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात
–केंद्रीय गृह मंत्री को तत्काल श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने की अपील
–खेती कानून रद्द करने की ज़रूरत दोहराई और लखीमपुर खीरी का मुद्दा उठाया
–नशा और हथियारों की अवैध सप्लाई रोकने के लिए अमित शाह से की गुहार

नई दिल्ली /नेशनल ब्यूरो : सीमावर्ती क्षेत्र पंजाब राज्य में सरहद पार से नशों और हथियारों की अवैध तस्करी रोकने के लिए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह के निजी दख़ल की माँग की है । साथ ही पंजाब की सरहदें सील करने की अपील की। इस कदम से नशों की सप्लाई की कमर तोड़ने में मदद मिलेगी।
चन्नी ने पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री के साथ उनके आवास पर आज शाम मुलाकात की।
मीटिंग के तुरंत बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने उम्मीद जाहिर की कि उनको आज सुखद माहौल में हुई बातचीत के बाद इसके रचनात्मक निष्कर्ष निकलने की आशा है।
श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने की माँग करते हुए मुख्यमंत्री ने अमित शाह को कहा कि इस सम्बन्धी जल्द ही कोई फ़ैसला लिया जाये जिससे श्रद्धालु इस पवित्र स्थान के दर्शन कर सकें। इस सम्बन्धी अमित शाह ने मुख्यमंत्री को यकीन दिलाया कि वह विस्तार सहित चर्चा के बाद कॉरिडोर खोलने सम्बन्धी फ़ैसला लेंगे।
किसानों के मुद्दे सुलझाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री के निजी दख़ल की माँग करते हुए मुख्यमंत्री ने उनको खेती कानून जल्द ही रद्द करने के लिए विनती की। लखीमपुर खीरी हादसे पर गहरा दुख प्रकट करते हुए चन्नी ने कहा कि ऐसी बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे के पीड़ित परिवारों को मिलने जा रहे उनके नेताओं को जिस ढंग के साथ गिरफ्तार किया गया, वह निंदनीय है और यह चलन रुकना चाहिए।

Related Articles

epaper

Latest Articles