27.1 C
New Delhi
Thursday, June 30, 2022

प्रकाश सिंह बादल के करीबी अवतार सिंह हित ने की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात

नई दिल्ली /अदिति सिंह: शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय नेता एवं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के बेहद करीबी तख्त श्री पटना साहिब कमेटी के अध्यक्ष जत्थेदार अवतार सिंह हित ने देर शाम गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की । उनके साथ तख्त पटना साहिब कमेटी के जत्थेदार ज्ञानी रणजीत सिंह गौहर भी मौजूद रहे। जत्थेदार ने गृहमंत्री अमित शाह को तख्त पटना साहिब पर 7 से 9 जनवरी तक मनाये जाने वाले गुरु गोबिन्द सिंह जी के 355वें प्रकाश पर शामिल होने का निमंत्रण दिया। इस मौके पर तख्त साहिब कमेटी की ओर से गृहमंत्री को शाल, सिरोपा एवं कृपाण देकर सम्मानिन्त किया गया एवं साथ ही तख्त साहिब का प्रशादि भी उन्हें भेंट किया गया। जत्थेदार अवतार सिंह हित ने बताया कि गृहमंत्री ने उनके निमंत्रण को स्वीकार करते हुए कार्यक्रम में शामिल होने का आश्वासन दिया है।

–तख्त श्री पटना साहिब कमेटी के अध्यक्ष हैं अवतार हित
– गुरु गोविंद सिंह जी के 355 वे प्रकाश पर्व का दिया निमंत्रण
—सिरोपा और किरपाण भेंटकर शाह का किया सम्मान

जत्थेदार अवतार सिंह हित ने बताया कि तख्त साहिब कमेटी के सभी पदाधिकारी जगजोत सिंह सोही, लखविन्दर सिंह, इन्द्रजीत सिंह, हरबंस सिंह खनूजा द्वारा प्रकाश पर्व की तैयारियां संगत के सहयोग से की जा रही हैं। देश विदेश से लाखों संगत के प्रकाश पर्व में शामिल होने के लिए आने वाली हैं जिसे देखते हुए रिहाईश एवं लंगर आदि की व्यवस्था की जा रही है जिसके लिए बिहार सरकार एवं प्रशासन का पूर्ण सहयोग कमेटी को मिल रहा है।
वरिष्ठ अकाली नेता अवतार सिंह हित और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात को सियासी हलकों में चर्चा का विषय बन गया है । अकाली नेताओं के बीजेपी में जाने की खबरों के बीच हुई मुलाकात से सियासत गरमा गई है। सूत्रों की माने तो हित भी भाजपा का दामन थामने के फिराक में हैं,लेकिन उन्होंने अभी अपने पत्ते नही खोले हैं।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी के 6 सदस्य आज ज्वाइन कर सकते हैं भाजपा

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी कि आम चुनाव होने के बाद नई कमेटी के गठन में हो रही देरी के चलते अकाली दल से जुड़े करीब आधा दर्जन नवनिर्वाचित सदस्य भारतीय जनता पार्टी में जा सकते हैं। सूत्रों की माने तो वह वीरवार को भाजपा में शामिल हो जाएंगे।
भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के जुड़े जगदीप सिंह काहलो, भूपेंद्र सिंह गिन्नी, गुरमीत सिंह भाटिया, हरविंदर सिंह केपी, हरजीत सिंह पप्पा , मनजीत सिंह ओलक, एवं रविंद्र सिंह स्वीटा के भाजपा में जाने की खबर है। इन 7 नामों में 6 लोग दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी के सदस्य हैं।

Related Articles

epaper

Latest Articles