23.6 C
New Delhi
Wednesday, May 12, 2021

DSGMC चुनाव : जागो पार्टी ने जारी किया अपना विजन डाक्यूमेंट

—शिक्षा का स्तर बढाने के लिए खोलेंगे डिम्ड विश्वविद्यालय
—नानकशाही टकसाल की स्थापना होगी, खत्म होगी कमेटी की आर्थिक तंगी
—गुरुद्वारा कमेटी खुद चलाएगी बाला साहिब अस्पताल, जीके का दावा
—दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चुनाव अगले सप्ताह

नई दिल्ली/ भारती भड़ाना : दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के आम चुनावों के मदृदेनजर पहली बार चुनाव मैदान में उतरी जागो पार्टी ने रविवार को अपना विजन डाक्यूमेंट जारी किया। पार्टी के अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके ने धार्मिक, सामाजिक, शैक्षणिक क्षेत्र की बडे कार्य करने की घोषणाएं की है। इसके तहत जीएचपीएस की फीस में भारी कटौती करने का दावा किया है। साथ ही कहा कि 2500 रुपए महीना तक हो सकती है फीस। इसकेे अलावा जरुरतमंद सिख बच्चों की शिक्षा मुफ्त होंगी। इसके अलावा दो चुनावों में मुददा बना रहा बाला साहिब अस्पताल खुद कमेटी बनाएं और खुद ही चलाए, ऐसा उनका दावा है। जीके ने दावा किया की उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो सिख बच्चों को डाक्टर बनाने के लिए एमबीबीएस कालेज खुलेगा, जिसमें सिख बच्चों की सीटें रिजर्व होगी।

इसके अलावा नानकशाही टकसाल की स्थापना होगी, ताकि कमेटी को आर्थिक तंगी ना हो। शिक्षा के दायरे को बढाने के लिए गुरु तेग बहादर डिम्ड यूनिवर्सिटी स्थापित की जाएगी। साथ ही गुरुद्वारा कमेटी के खातों में पूरी पारदर्शिता होगी। साथ ही खर्चों की जानकारी कमेटी वैबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाएगी। गुरुद्वारा कमेटी के चुनाव अगले सप्ताह होने वाले हैं। इसके लिए दिल्ली गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय ने पूरी तैयारियां कर ली हैं।
बता दें कि जागो पार्टी पहली बार गुरुद्वारा चुनाव लड रही है और सभी 46 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। 41 प्रत्याशी जागो पार्टी के चुनाव निशान किताब पर लड रहे हैं और 5 सीटे सुखदेव सिंह ढींढसा की अगुवाई वाली पार्टी शिरोमणि अकाली दल डेमोकेटिक को दी है। जागो पार्टी ने 41 में से 5 महिला प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। जबकि उच्च् शिक्षा प्राप्त 3 पीएचडी उम्मीदवार हैं। पार्टी ने रविवार को अपना विजन डाक्यूमेंट जारी किया है।

Related Articles

epaper

Latest Articles