30.1 C
New Delhi
Tuesday, October 4, 2022

RPF को बड़ी कामयाबी, रेलवे यात्रियों का सामान चुराने वाले गैंग को पकड़ा

गोरखपुर /वुमेन एक्सप्रेस : रेलवे सुरक्षा बल, पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा रेल सम्पत्ति की सुरक्षा एवं अवैध सामानों की धर-पकड़ सहित यात्रियों को सुरक्षा प्रदान करने का निरन्तर प्रयास किया जाता है। इसी क्रम में मानवीय सहायता प्रदान करते हुये 05 अगस्त को रेलवे सुरक्षा बल,सीवान द्वारा गाड़ी संख्या-19616 से सीवान स्टेशन पर एक बीमार एवं 80 वर्ष की वृद्ध महिला को गाड़ी से उतरने में सहायता प्रदान कर रेलवे स्टेशन से बाहर घर जाने के लिये उन्हें गाड़ी में बैठाया, जिस पर महिला एवं उसके परिजनों ने रेलवे का आभार व्यक्त किया ।

—आरपीएफ को बडी कामयाबी, सोने-चांदी के जेवरात
 – 4 मोबाइल, चाकू, पेचकस एवं नकदी बरामद

07 अगस्त को अपराध आसूचना शाखा, रेलवे सुरक्षा बल एवं राजकीय रेलवे पुलिस छपरा द्वारा संयुक्त रूप से रेलवे स्टेशन पर निगरानी के दौरान प्लेटफार्म संख्या-1 से अन्तर्राज्यीय चोर गिरोह के दो व्यक्तियों को यात्रियों से चोरी किये गये सोने एवं चांदी के जेवरात, 04 मोबाइल, 02 चाकू, 02 पेचकस एवं नकद धनराशि 21050 के साथ गिरफ्तार किया गया।
07 अगस्त को रेलवे सुरक्षा बल गोरखपुर द्वारा गाड़ी संख्या-12571 से 17 वर्ष की एक लावारिस लड़की बरामद की गई, जिसे चाइल्ड लाइन सिद्धार्थनगर को सुपुर्द किया गया । 06 अगस्त को रेलवे सुरक्षा बल,फर्रूखाबाद को गाड़ी संख्या-19410 में 16 वर्ष की एक लड़की लावारिस हालत में मिली जिसे चाइल्ड लाइन फर्रूखाबाद को सुपुर्द किया गया । रेलवे सुरक्षा बल,कासगंज को स्टेशन पर 14 वर्ष का एक लड़का लावारिस हालत में मिला, जिसे चाइल्ड लाइन कासगंज को सुपुर्द किया गया । 05 अगस्त,2022 को रेलवे सुरक्षा बल,लखनऊ को स्टेशन पर 17 वर्ष की एक लड़की लावारिस हालत में मिली जिसे चाइल्ड लाइन,लखनऊ को सुपुर्द किया गया । रेलवे सुरक्षा बल,मथुरा छावनी द्वारा प्लेटफार्म संख्या-1 से 10 वर्ष की एक लड़की एवं 08 वर्ष के एक लड़के को लावारिस हालत में रेस्क्यू किया गया,जिन्हें चाइल्ड लाइन मथुरा छावनी को सुपुर्द किया गया ।
06 अगस्त को रेलवे सुरक्षा बल, लखनऊ सिटी को डालीगंज रेलवे स्टेशन पर गश्त के दौरान प्लेटफार्म संख्या-2 पर आभूषण रखा हुआ एक लेडिज बैग लावारिस हालत में मिला, जिसे महिला यात्री के उपस्थित होने पर सुपुर्द किया गया । 07 अगस्त को रेलवे सुरक्षा बल,बढ़नी को स्टेशन पर यात्री का छूटा हुआ एक बैग मिला,जिसे यात्री के उपस्थित होने पर सुपुर्द किया गया ।

Related Articles

epaper

Latest Articles