spot_img
28.1 C
New Delhi
Wednesday, September 29, 2021
spot_img

रेलवे के टीकाकरण केंद्र में पहुंची रेल राज्यमंत्री दर्शना विक्रम जरदोश, लिया जायजा

-कोरोना से लडऩे वाले चिकित्साकर्मियों का बढ़ाया हौंसला, की तारीफ
—मंत्री ने टीका लगवाने पहुंची महिला के बच्चे को गोद में उठाया
—रेलकर्मियों और उनके आश्रितों का तेजी से टीकाकरण करने पर ध्यान केंद्रित : जरदोश

नई दिल्ली/ मोक्षिता : रेल राज्यमंत्री दर्शना विक्रम जरदोश ने आज यहां शनिवार को एसपी मार्ग स्थित रेलवे हैल्थ यूनिट का दौरा किया, और टीकाकरण प्रक्रिया का प्रत्यक्ष अनुभव किया। साथ ही हैल्थ यूनिट में मौजूद डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों के साथ बातचीत की। उन्होंने इस घातक महामारी से लोगों की जान बचाने के लिए चिकित्साकर्मियों द्वारा किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा की। रेलवे द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि टीके की कोई कमी नहीं है और सभी रेलकर्मियों और उनके आश्रितों का शीघ्र ही टीकाकरण किया जाना चाहिए। इस घातक बीमारी से लडऩे का यही एकमात्र तरीका है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को मुफ्त टीका उपलब्ध कराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। साल के अंत तक पूरी तरह टीकाकरण ही देश को सामान्य स्थिति में ले जाएगा।

इस मौके पर टीका लगवाने पहुंची महिला के बच्चे को मंत्री ने गोद में उठा लिया और उसे प्यार किया। बाद में रेल राज्य मंत्री ने हैल्थ यूनिट के परिसर में फॉक्सटेल पाम का एक पौधा भी लगाया।
बता दें कि उत्तर रेलवे ने प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किये गये राष्ट्रीय कोविड़ टीकाकरण कार्यक्रम के अंतर्गत पूरे जोन में विभिन्न स्थानों पर टीकाकरण केंद्र खोले हैं। उत्तर रेलवे केंद्रीय अस्पताल, मंडल अस्पतालों और स्वास्थ्य इकाईयों में खोले गए टीकाकरण केंद्रों पर रेलकर्मियों और उनके आश्रितों को निशुल्क टीके लगाए जा रहे हैं। उत्तर रेलवे पर 80 फीसदी से ज्यादा कर्मचारियों को टीके की पहली खुराक दे दी गई है। जबकि लगभग 20 फीसदी कर्मचारियों को दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं। इस मौके पर उत्तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक नवीन गुलाटी, प्रमुख मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ. वीके यादव, मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ. अमिता जैन, दिल्ली मंडल के मंडल रेल प्रबंधक एससी जैन और उत्तर रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने रेल राज्यमंत्री जरदोश का स्वागत किया। मंत्री को हैल्थ यूनिट और टीकाकरण केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई।

Related Articles

epaper

Latest Articles