27.1 C
New Delhi
Thursday, June 30, 2022

नये रेलमंत्री का नया फरमान, रेल मंत्रालय में अब दो शिफ्ट में होगा कामकाज

— नवनियुक्त रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिया आदेश
— नया आदेश अभी मंत्री सेल पर ही लागू होगा

नयी दिल्ली/ टीम डिजिटल : नवनियुक्त रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव चार्ज लेते ही एक्शन के मूड में आ गए हैं । वह रेल मंत्रालय और रेलवे बोर्ड में बदलाव को लेकर कुछ नया करना चाहते हैं । इसको लेकर चार्ज लेने के दूसरे ही दिन एक बड़ी पहल की है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंत्रालय में मंत्री प्रकोष्ठ में सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दो पाली में काम करने का निर्देश दिया है।
रेलवे बोर्ड द्वारा यहां जारी एक आदेश में कहा गया कि मंत्री प्रकोष्ठ में तैनात सभी अधिकारी एवं कर्मचारी दो पालियों में काम करेंगे। पहली पाली सुबह सात बजे से अपराह्न चार बजे तक होगी। जबकि दूसरी पाली अपराह्न तीन बजे से मध्य रात्रि 12 बजे तक काम करेगी। रेलवे बोर्ड का यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। रेलवे बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय रेलवे के विकास में अभी बहुत सारा काम बाकी है और मंत्री का मानना है कि रेलवे के लिए एक एक मिनट कीमती है और उसे पूरा करने के लिए मिशन मोड में काम करना होगा। रेल मंत्री के इस आदेश के बाद रेलवे बोर्ड के सभी कर्मचारियों में चर्चा शुरू हो गई है कि कहीं यह आदेश सभी कर्मचारियों पर तो लागू नहीं होगा। रेलवे बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालयों तथा दिल्ली में स्थित मुख्य कार्यालयों में भी यह चर्चा छिड़ गई है।
इस बीच रेल मंत्री शुक्रवार को बोर्ड के कई कमरों में खुद जाकर कर्मचारियों के साथ हालचाल लिया और उनकी वर्किंग स्टाइल के बारे में बातचीत की। कर्मचारियों के साथ मुलाकात का एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें वह दोस्ताना अंदाज में एक कर्मचारी को गले लगाते हैं और मेहनत से काम करने का शाबाशी देते हैं।

Related Articles

epaper

Latest Articles