33.1 C
New Delhi
Monday, July 15, 2024

PIB की वरिष्ठ अधिकारी स्मिता वत्स शर्मा बनीं सेंसर बोर्ड की नई CEO

नई दिल्ली /अदिति सिंह । पीआईबी की अतिरिक्त महानिदेशक स्मिता वत्स शर्मा (Smita Vats Sharma) को सेंसर बोर्ड का नया सीईओ नियुक्त किया गया है। यह आदेश सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की मंजूरी से जारी किया गया है। वह अभी तक पश्चिम क्षेत्र के मुंबई स्थित पीआईबी कार्यालय में तैनात हैं। अब उन्हें नई जिम्मेदारी दी गई है। स्मिता वत्स शर्मा पीआईबी की तेज तर्रार अधिकारियों में जानी जाती हैं। वह इससे पहले भारतीय रेलवे की आधिकारिक प्रवकता के रूप में जनसंपर्क विभाग को बखूबी संचालन कर चुकी हैं। इसके अलावा भारत की सुप्रीम कोर्ट में भी कई वर्ष तैनात रहीं। वह फिल्म प्रभाग की महानिदेशक के रूप में भी काम कर चुकी हैं।
सेंसर बोर्ड का सीईओ पद पर अब तक तैनात रहे रवींद्र भटकर को हटा दिया गया है। भटकर को वापस रेलवे मंत्रालय में भेज दिया गया है, जहां से वे आए थे। भटकर का अचानक बाहर जाना एक गहरा रहस्य है। सबको अब सेंसर बोर्ड के दुर्गम अधिकारी के इस तबादले की वजह का इंतजार है।
सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तमिल अभिनेता विशाल द्वारा रिश्वतखोरी के आरोप लगाए जाने के बाद कुछ सीबीएफसी अधिकारियों और तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। विशाल ने दावा किया था कि उन्हें अपनी तमिल फिल्म ‘मार्क एंटनी’ के हिंदी संस्करण के प्रमाणन के लिए सेंसर बोर्ड को 6.5 लाख रुपये का भुगतान करना पड़ा था। सीबीआई अधिकारियों ने तीन अन्य की पहचान मर्लिन मेनागा, जीजा रामदास और राजूत के रूप में की, लेकिन सीबीएफसी कर्मियों के नाम का खुलासा नहीं किया।

latest news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

epaper

Latest Articles