19.1 C
New Delhi
Sunday, November 27, 2022

अब पानी बचाने के लिए मैदान में उतरेंगे सचिन तेंदुलकर

–केंद्र सरकार के जल शक्ति अभियान से जुड़े, दिया संदेश
–सचिन तेंदुलकर ने कहा-जल है तो कल है, आज से बचाएं

नई दिल्ली / टीम डिजिटल : केंद्र सरकार के जलशक्ति अभियान से भारत रत्न और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर जुड़ गए हैं। वह अब पानी बचाने के लिए मैदान में उतरेंगे और लोगों को जागरुक करेंगे। तेंदुलकर ने जल संरक्षण का एक संदेश भी दिया है और कहा है कि जल है तो कल है…। तेंदुलकर ने कहा कि आने वाले कल के लिए आज ही कोशिश करनी होगी, क्योंकि जल है तो कल है। अपने संदेश में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि जब सोसायटी के बाहर नोटिस लगता है कि पानी जाने वाला है तो कैसे हम बाल्टियों में, डिब्बों में पहले से ही पानी भरकर रख लेते हैं। सोचिए, अगर धरती पर भी पानी खत्म हो गया तो क्या करेंगे? इसका नोटिस कोई नहीं देगा। इसलिए पानी को अभी से बचाने की जरूरत है।
रेन वाटर हार्वेस्टिंग से बारिश के पानी को बचाकर उसे पौधों के लिए, सफाई के लिए और बाकी कामों के इस्तेमाल में लाया जा सकता है। आने वाले कल के लिए आज ही कोशिश करनी होगी, क्योंकि जल है तो कल है। अगर हम सब एकजुट होकर कदम उठाएं तो जल का संरक्षण मुमकिन है, क्योंकि जनशक्ति में ही जलशक्ति है।

सचिन तेंदुलकर के साथ जुडऩे पर खुशी जताई

इस बावत केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सचिन तेंदुलकर के साथ जुडऩे पर खुशी जताई। साथ ही उनका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कहा कि बारिश के पानी को बचाने के लिए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का ये संदेश जल संकट की समस्या का हल बन सकता है। रेन वाटर हार्वेस्टिंग के विविध तरीके अपनाकर यदि हम सब बारिश का पानी बचाएं और फिर उसका सही उपयोग करें तो आने वाली पीढ़ी के भविष्य को जल सुरक्षित बनाया जा सकता है।

Related Articles

epaper

Latest Articles