spot_img
29.1 C
New Delhi
Monday, July 26, 2021
spot_img

अमेरिकन फाउंडेशन ने दिल्ली सरकार को दिए कोरोना से लडने के लिए हथियार

— 500 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 6720 रिससिटेटर्स और 1200 वेंटिलेटर मॉनिटर उपलब्ध कराए

नई दिल्ली, टीम डिजिटल: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने मंगलवार को अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन को कोरोना महामारी की दूसरी लहर से लड़ने में उनके दिए गए योगदान के लिए आभार व्यक्त किया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार, कोविड-19 की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन द्वारा दिए गए योगदान के लिए आभारी है। उन्होंने कहा कि अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन ने 500 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 6720 रिससिटेटर्स (एकल उपयोग वाले वेंटिलेटर) और 1200 वेंटिलेटर मॉनिटर दिल्ली को दान स्वरूप उपलब्ध कराए।
आज संपन्न हुई इस बैठक का उद्देश्य अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन (एआईएफ) द्वारा दिल्ली सरकार को आधिकारिक तौर पर चिकित्सा उपकरणों को सौंपना था। इस दौरान अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन ने चिकित्सा उपकरणों की कमी को दूर करने में मदद करने के लिए दिल्ली सरकार को 500 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 6720 रिससिटेटर्स (एकल उपयोग वाले वेंटिलेटर) और 1200 वेंटिलेटर मॉनिटर दान स्वरूप उपलब्ध कराए।

यह भी पढ़ें… मुक्त विश्वविद्यालय महिलाओं को पढ़ाएगा शिक्षा स्वास्थ्य स्वाभिमान का पाठ

सत्येंद्र जैन ने अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन का धन्यवाद किया
बैठक में, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन (एआईएफ) को कोविड-19 की दूसरी लहर से निपटने में उनके योगदान के लिए धन्यवाद किया। जैन ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराकर इस महामारी के दौरान दिल्ली सरकार की मदद करने के लिए मैं अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन (एआईएफ) का आभारी हूं।  स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आगे कहा कि अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन द्वारा 6720 रिससिटेटर्स (एकल उपयोग वाले वेंटिलेटर) दान किए गए हैं। यह अपने आप में एक बड़ी संख्या है। हमने ऐसे समय का भी सामना किया है, जब कहीं भी वेंटिलेटर मॉनिटर उपलब्ध नहीं थे। अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन ने दिल्ली सरकार को 1200 वेंटिलेटर मॉनिटर उपलब्ध कराए, जिससे हमें काफी मदद मिली है। यह प्रशंसनीय है कि चिकित्सा उपकरणों की भारी कमी के दौरान अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन ने इतनी बड़ी संख्या में चिकित्सा उपकरणों की व्यवस्था की। अंत में, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार इस महामारी के दौरान अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन के प्रयासों की सरहना करती है। मुझे उम्मीद है कि अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन नेक कार्य के लिए ऐसे ही काम करता रहेगा और दिल्ली सहित अन्य राज्यों की भी मदद करेगा।

Related Articles

epaper

Latest Articles