29 C
New Delhi
Sunday, April 11, 2021

CM अरविंद केजरीवाल ने माता-पिता के साथ ली कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक

– कोरोना से छुटकारा पाने के लिए अब वैक्सीन उपलब्ध
— दिल्ली की जनता से अपील, वैक्सीन जरूर लगवाएं

नई दिल्ली/ अदिति सिंह : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अपने माता-पिता के साथ एलएनजेपी अस्पताल जाकर कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि आज मैने भी अपने माता-पिता के साथ एलएनजेपी अस्पताल जाकर वैक्सीन लगवाई और हमें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। उन्होंने कहा, कोरोना से छुटकराना पाने के लिए अब वैक्सीन उपलब्ध है। दिल्ली और देश की जनता से मेरी अपील है कि जो लोग भी वैक्सीन लगवाने के पात्र हों, आगे आकर वैक्सीन जरूर लगवाएं। वैक्सीन को लेकर पहले जो लोगों के मन में शंकाएं थी, वो शंकाएं अब खत्म हो चुकी हैं और अब डरने की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में है और केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुसार काम कर रहे हैं। यदि दिल्ली के अंदर वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाने की जरूरत पड़ेगी तो बढ़ाएंगे। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना से छुटकारा पाने के लिए अब वैक्सीन उपलब्ध है। आज मैंने भी अपने माता-पिता के साथ एलएनजेपी अस्पताल जाकर वैक्सीन लगवाई। हमें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। दिल्ली और देश की जनता से मेरी अपील है कि जो लोग भी वैक्सीन लगवाने के पात्र हों, आगे आकर वैक्सीन जरूर लगवाएं। वहीं, मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी कि सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके माता-पिता ने एलएनजेपी अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन की आज पहली डोज ली।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलएनजेपी अस्पताल में वैक्सीन की पहली खुराक लेने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मैने और मेरे माता-पिता ने आज वैक्सीन लगवाई है। वैक्सीन लगवाने के बाद हमें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। मैं सभी से अपील करना चाहता हूं कि यह बहुत ही अच्छी बात है कि कोरोना से छुटकारा दिलाने के लिए हमारे पास अब वैक्सीन है। जो लोग भी वैक्सीन लगवाने के लिए पात्र हैं, वे सभी लोग आगे आकर वैक्सीन लगवाएं।


सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एलएनजेपी अस्पताल में भी वैक्सीनेशन की बहुत अच्छी सुविधा है। यहां पर अस्पताल के डॉक्टरों ने बहुत अच्छी व्यवस्था की हुई है। सभी लोगों से अपील है कि वैक्सीन जरूर लगवाएं। अब डरने वाली कोई बात नहीं है। पहले कुछ लोगों के मन में जो शंकाएं थीं, वो सभी शंकाएं अब खत्म हो चुकी हैं। सीएम ने कहा कि दिल्ली के अंदर वैक्सीनेशन सेंटर की आने वाले दिनों में जितनी जरूरत पड़ेगी, उतने सेंटर हम बढ़ाएंगे। दिल्ली सरकार लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में है। जैसे-जैसे केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश आते हैं, उसके अनुसार हम काम कर रहे हैं। अगर वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाने की जरूरत पड़ेगी, तो बढ़ाएंगे। हमारे पास वैक्सीनेशन सेंटर को लेकर कोई दिक्कत नहीं है।
सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि मैंने और मेरे माता-पिता ने कोविशील्ड वैक्सीन लगवाई है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए जरूरत पड़ेगी तो जागरूकता अभियान भी चलाएंगे। सीएम ने कहा कि मैंने वैक्सीन लगवा ली है। सभी मंत्री भी वैक्सीन लगवा रहे हैं और अन्य सभी लोग भी वैक्सीन लगवा रहे हैं। सबसे बड़ी बात है कि वैक्सीन को लेकर लोगों के दिल में जो शंकाएं थीं, वो अब दूर हो रही हैं। अब लोग खुद आगे आकर वैक्सीन लगवा रहे हैं।

 

Related Articles

epaper

Latest Articles