spot_img
27.1 C
New Delhi
Saturday, September 18, 2021
spot_img

सीएम केजरीवाल ने बिंदापुर स्थित वृद्धाश्रम का किया दौरा, कहा- बुजुर्गों को दी जा रही अच्छी सुविधाएं

-बुजुर्गों को दिया जा रहा पौष्टिक भोजन और चिकित्सीय सुविधाएं-
-अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि वृद्धाश्रम में वृद्धों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े-
-कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने बिंदापुर स्थित वृद्धाश्रम का औचक निरीक्षण किया

नई दिल्ली, टीम डिजिटल: दिल्ली में कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच दिल्ली सरकार अपने वृद्धाश्रम में रह रहे बुजुर्गों को हर संभव अच्छी सुविधाएं प्रदान कर रही है। शनिवार को बिंदापुर स्थित वृद्धाश्रम का औचक निरीक्षण करने के दौरान दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री श्री राजेंद्र पाल गौतम ने यह बातें कही।

कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने बिंदापुर वृद्धाश्रम का निरीक्षण किया
दिल्ली सरकार के समाज कल्याण विभाग द्वारा निर्मित और संचालित किए जा रहे 50 लोगों की क्षमता वाले बिंदापुर वृद्धाश्रम का औचक निरीक्षण के लिए दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम पहुंचे। श्री गौतम ने पूरे वृद्धाश्रम का दौरा किया और यहां रह रहे बुजुर्गों को दी जा रही सभी सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बुजुर्गों से बातचीत कर दी जा रहीं सभी सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और उन्हें हो रही परेशानियों व जरूरतों की भी जानकारी ली।

वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का अच्छी तरह से ख्याल रखा जा रहा है- राजेंद्र पाल गौतम 
कैबिनेट राजेंद्र पाल गौतम ने इस बात पर खुशी जाहिर करते हुए बताया कि सरकार के वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का अच्छी तरह से ख्याल रखा जा रहा है और उन्हें पौष्टिक भोजन के साथ-साथ सभी प्रकार की चिकित्सीय सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। वृद्धाश्रम में रह रहे बुजुर्गों ने कैबिनेट मंत्री को अवगत कराया कि उन्हें यहां समय पर नाश्ता, दूध, भोजन, फल आदि दिए जा रहे हैं और उनकी सभी जरूरी सुविधाओं का अच्छी तरह से ख्याल रखा जा रहा है।

बिंदापुर वृद्धाश्रम में दो बुजुर्गों की कोरोना से हुई मृत्यु
बिंदापुर वृद्धाश्रम में कुल 57 बुजुर्ग रह रहे हैं, जिनमें 45 महिला और 12 पुरुष हैं। कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए सभी बुजुर्गों का कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से पांच को कोविड सेंटर सुल्तानपुरी में भेजा गया है, जबकि एक बुजुर्ग का सत्यवादी हरिशचंद्र हॉस्पिटल, नरेला में इलाज चल रहा है। कोरोना की वजह से इस वृद्धाश्रम में दो बुजुर्गों की मृत्यु भी हुई है, जिनमें एक महिला 96 वर्ष की थी और एक पुरुष 91 वर्ष के शामिल हैं।

वृद्धाश्रम के अधीक्षक को बुजुर्गों की सुविधाओं को सुनिश्चित करने का दिया आदेश
वृद्धाश्रम के अधीक्षक को आदेशित करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी बुजुर्ग को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े और बुजुर्गों को दी जाने वाली सभी सुविधाएं उन्हें समय पर मिले और समय-समय पर उनकी चिकित्सीय जांच भी होती रहे।

Related Articles

epaper

Latest Articles