27.1 C
New Delhi
Thursday, June 30, 2022

स्वदेशी अपनाने व जागरूक करने को लेकर स्वदेशी सन्देश यात्रा निकाली

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल : स्वदेशी जागरण मंच की 15वीं राष्ट्रीय सभा 24 25 व 26 दिसंबर को ग्वालियर, मध्यप्रदेश में संपन्न हुई। स्वदेशी जागरण मंच दिल्ली प्रान्त संयोजक विकास चौधरी ने बताया कि इस राष्ट्रीय सभा में देश भर से हज़ारों कार्यकर्ताओं ने सहभागिता करी। राष्ट्रीय सभा के दौरान आम लोगों को स्वदेशी अपनाने व जागरूक करने को लेकर स्वदेशी सन्देश यात्रा भी निकली गई।
विकास चौधरी ने बताया कि संगठन ने पिछले वर्षों में किए गए कार्यों की समीक्षा के बाद आगामी वर्षों में किए जाने वाले कार्यों और विषयों पर योजना बनाई। विकास का कहना था कि मंच की योजनाओं का देशभर के साथ दिल्ली में भी विस्तार किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कॅरोना के चलते राष्ट्रीय सभा का आयोजन 2 वर्ष के बाद किया गया। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय सभा मे मुख्य तौर पर 3 प्रस्ताव पारित हुए जिसमे पहला पर्यावरण के संरक्षण के लिए फैसला लेना व ग्लोबल वार्मिंग, वर्षा वन सुरक्षा, जंगली जीवन-पशु प्रजातियों को बचाने के प्रयास की बात की गई।
दूसरा क्रिप्टो करंसी पर पूर्ण बेन की बात कही गई। स्वदेशी जागरण मंच के प्रांत प्रचार प्रमुख जसप्रीत सिंह माटा के मुताबिक तीसरे प्रस्ताव में भारत सरकार से अमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट- वालमार्ट को भारत मे संचालित करने की अनुमति वापस लेने की बात कही गई।

Previous article29 December 2021
Next article30 December 2021

Related Articles

epaper

Latest Articles