27.1 C
New Delhi
Thursday, June 30, 2022

स्वर्णिम हिमाचल कला महोत्सव में पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

नई दिल्ली/ अदिति सिंह : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नडडा आज यहां दिल्ली में चल रहे स्वर्णिम हिमाचल कला महोत्सव में हिस्सा लिया। इस मौके पर हिमाचली कारीगरों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को देखा और कलाकारों एवं शिल्पकारों के साथ विस्तृत बातचीत की। कला महोत्सव का आयोजन राजधानी के ललित होटल में चल रहा है।
इस अवसर पर सांसद किशन कपूर, सांसद सुरेश कश्यप, सांसद और राज्य भाजपा अध्यक्ष, मल्लिका नड्डा चेयरपर्सन स्पेशल ओलंपिक भारत, ज्योत्सना सूरी चेयरपर्सन ललित ग्रुप ऑफ हॉस्पिटैलिटी और सुशील कुमार सिंगला प्रधान आवासीय आयुक्त भी उपस्थित थे।

-हिमाचली कारीगरों द्वारा लगाई प्रदर्शनी को देखा, बढ़ाया हौंसला

बता दें कि महोत्सव हिमाचली कला और शिल्प का एक अनूठा प्रदर्शन है और राज्य के 50 साल और आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में साल भर चलने वाले स्वर्णिम हिमाचल समारोह और आजादी का अमृत महोत्सव का हिस्सा है। यह आयोजन 9 दिसंबर तक हिमाचल प्रदेश सरकार और होटल ललित द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है।
गौरतलब है कि यह आयोजन मल्लिका नड्डा और ज्योत्सना सूरी की पहल है। हिमाचली कारीगरों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक व्यापक मंच देने के मकसद से आयोजन किया गया है। कुल्लू, सिरमौर और किन्नौर जिलों के लोक कलाकार इस आयोजन में कार्यक्रम पेश कर रहे हैँ। मास्टर शेफ, नंद लाल जैसी प्रमुख हस्तियां, ललिता वकील, अनीता कुमारी जैसी राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता, जिन्होंने चंबा रुमाल पर अपने उत्कृष्ट कार्य के लिए राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार जीते हैं, प्रदर्शनी का हिस्सा हैं।
महोत्सव के दौरान हिमाचली कारीगरों ने हिमाचली हस्तशिल्प, चंबा रुमाल, लकड़ी के शिल्प, धातु शिल्प, कांगड़ा पेंटिंग, किन्नौरी और कुल्लू शॉल आदि को प्रदर्शित करने वाले स्टॉल लगाए हैं। हिमाचल के लोक नृत्य और लोक संगीत के अलावा सेपू वदी, राजमा मदरा, चम्ब्याल पालदा आदि सहित हिमाचली व्यंजनों को भी होटल के मैन्यू में शामिल किया गया है, ताकि लोग राज्य के व्यंजनों का स्वाद ले सकें।

Related Articles

epaper

Latest Articles