29 C
New Delhi
Sunday, April 11, 2021

जियो की नयी पेशकश: 1,999 रुपये में नया जियोफोन, 2 साल तक फ्री कालिंग

-दूसरा प्लान 1499 रुपये का है, जिसमें 1 वर्ष तक की असीमित कालिंग, 2 जीबी डेटा 

नयी दिल्ली/ टीम डिजिटल : रिलायंस जियो ने शुक्रवार को जियोफोन उपभोक्ताओं के लिए नई पेशकश की। नया जियोफोन 2021 ऑफर नाम से जारी इस पेशकश के तहत 1,999 रुपये चुका कर जियोफोन खरीदने पर ग्राहक को 2 वर्ष तक की असीमित कालिंग के साथ प्रति माह 2 जीबी डेटा भी मिलेगा। कंपनी ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि इसी तरह एक दूसरा प्लान 1499 रुपये का है जिसमें ग्राहक को जियोफोन के साथ 1 वर्ष तक की असीमित कालिंग के साथ 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा मिलेगा। इस पेशकश में मौजूदा जियोफोन ग्राहकों का भी ख्याल रखा गया है और उन्हें एकमुश्त 750 रुपये चुकाने पर एक वर्ष तक रिचार्ज के मुक्ति के साथ साथ असीमित कालिंग और 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा। कंपनी ने कहा कि ऑफर 1 मार्च से पूरे देश में लागू हो जाएगा।

यह भी पढें…पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों का बिगुल बजा

रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने इस अवसर पर कहा कि, जब दुनिया 5जी क्रांति की कगार पर खड़ी है। तब भारत में 30 करोड़ लोग 2 जी में फंसे हुए हैं। वे इंटरनेट की बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं। पिछले 4 वर्षों से जियो ने इंटरनेट को सभी तक पहुंचाया है और हर भारतीय को प्रौद्योगिकी का लाभ मिला है। प्रौद्योगिकी अब कुछ चुङ्क्षनदा लोगों का विशेषाधिकार नहीं रह गई है। जियोफोन 2021 नई पेशकश उस दिशा में उठाया गया एक और कदम है। जियो में हम इस डिजिटल अंतर को मिटाने का काम जारी रखेंगे।

यह भी पढें…UP में अब नहीं कर पाएंगे लव जिहाद, रोकने के लिए पारित हुआ विधेयक

जियो ने इस ऑफर को 2जी मुक्त भारत के लिए बड़ा कदम बताया है। जियोफोन रखने वालों की संख्या 10 करोड़ है। जियो की नजर उन 30 करोड़ 2जी उपभोक्ताओं पर है जो फीचर फोन इस्तेमाल करते हैं। जियो ने कहा है कि देश में 30 करोड़ 2जी उपभोक्ताओं के लिए सेवा की हालत दयनीय बनी हुई है। जहां स्मार्टफोन उपभोक्ताओं को अक्सर कालिंग के लिए कोई पैसा नही देना होता वहीं वॉयस कालिंग के लिए फीचर फोन उपभोक्ता जो 2जी इस्तेमाल करते हैं उन्हें 1.2 रुपये से 1.5 रुपये प्रति मिनट तक चुकाना पड़ता है। उन्हें कनेक्शन चालू रखने के लिए भी 50 रुपये प्रतिमाह तक चुकाने पड़ते हैं।

Related Articles

epaper

Latest Articles