37.5 C
New Delhi
Monday, May 23, 2022

भारतीय कपल्स कम करते हैं सेक्स… जानते हैं क्यूं

नई दिल्ली/टीम डिजिटल । राजधानी दिल्ली, मंबई, बंगलौर, कोलकाता सहित बडे महानगरों में रहते भारतीय कपल्स के बेडरूम में सबकुछ ठीकठाक नहीं है! वे साथ हंसते देखे जा सकते हैं, साथ शॉपिंग करते हुए पाए जा सकते हैं, पारिवारिक फंक्शन्स में उन्हें आप बेस्ट कपल्स के तौर पर जानते होंगे… लेकिन अंदर की बात यह है कि बेडरूम उनका थोड़ा कम गुलजार रहता है। हाल ही में हुआ सर्वे तो यही कहता है।
वैसे इसके लिए उनके लाइफस्टाइल के सिर ठीकरा फोड़ा जा सकता है जिसके चलते कपल्स सेक्स के लिए टाइम ही नहीं निकाल पाते। सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर प्रकाश कोठारी कहते हैं, घर और काम का स्ट्रेस, टाइम की कमी, प्राइवेट की कमी और घर और काम में संतुलन न बना पाने के चलते कपल्स में सेक्स करने की इच्छा ही मर जाती है।

शादी के बाद सब डल?
एक टीवी ऐक्टर और कमीडियन ने बताया कि शादी से पहले वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कई बार कहीं भी कभी भी लव मेकिंग कर लेते थे और कर सकते थे। लेकिन, शादी के बाद बात बदल गई। शादी के डेढ़ साल बाद चीजें बदल गई हैं, जिम्मेदार पिता और अच्छे पति के रोल में सब कुछ आपाधापी जैसा हो गया है। फिर यह भी कम सिरदर्द नहीं होता कि धुलने के लिए रखे गए कपड़े मशीन में वह डालेगी या मैं..। इसी सब के चलते सेक्स कहीं पीछे रह जाता है।

बाहर अफेयर मेंटेन, साथी के साथ सेक्स में रुचि कम
पुरुष और महिलाएं अब शादी के बाहर संबंध बनाने से बचते नहीं हैं। माना जा रहा है कि महिलाएं शादी को बचाए रखते हुए एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर मेंटेन करने में ज्यादा पारंगत हैं। इसीलिए, ऑफिस से घर लौटने पर कपल्स अपने अपने बाहर के पार्टनर के साथ घर के पार्टनर की तुलना करने लगते हैं और शादीशुदा जिन्दगी के साथी के साथ सेक्स में रुचि कम दिखाते हैं।

गैजेट की घुसपैठ
अदिति और उसके पति जब भी लव मेकिंग में बिजी होते हैं तभी पति का एैपल बज उठता है और उन्हें वह रिसीव करना पड़ता है। कपल्स की सेक्स लाइफ पर मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं कपल्स भी। और यदि गैजेट का इश्यू न हो तो टीवी लोगों के बेडरूम में घुसा रहता है जिसके चलते कभी फेवरिट सीरियल तो कभी स्पोर्ट्स दोनों के बीच के पलों को चुरा ले जाता है।

सर्वे कहता है कि…
27 परसेंट कपल महीने दो महीने में एक बार और 18 परसेंट कपल्स लवमेंकिग एक या दो महीने में भी नहीं करते हैं। 57 परसेंट मैन ऑन टॉप पॉजिशन चाहते हैं। हाल ही में हुए सर्वे में यह बात सामने आई।

Related Articles

epaper

Latest Articles