spot_img
30.1 C
New Delhi
Tuesday, August 3, 2021
spot_img

अकाली दल की महिला विंग में बगावत!

अकाली दल की महिला विंग में बगावत!
–दिल्ली प्रदेश की तीन महिला पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा
–प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ अनदेखी का आरोप


नई दिल्ली, ( संवाददाता ) : शिरोमणि अकाली दल की प्रदेश महिला विंग (स्त्री अकाली दल) दिल्ली प्रदेश में बगावत की स्थिति पैदा हो गई हैं। कुछ दिनों से भीतर दल की तीन कद्दावर महिला नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष रणजीत कौर के खिलाफ बगावत का झंडा उठाते हुए अपने पदों से इस्तीफा दे दिया हैं। साथ ही अभी और इस्तीफे होने की संभावना बनी हुई हैं।
दल की महासचिव हरप्रीत कौर ने अकाली दल व दिल्ली कमेटी के सभी पदों से कल इस्तीफा दिया था। उससे पहले वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमरजीत कौर पिंकी ने इस्तीफा दिया था। आज संयुक्त सचिव इश्प्रीत कौर भी इस मुहिम में शामिल हो गई।


शिरोमणि अकाली दल (महिला विंग) में हो रही अनदेखी को मुद्दा बनाने के साथ ही हरप्रीत ने गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को मनाने के लिए दल की अध्यक्ष रणजीत कौर के द्वारा बनाई गई आयोजन कमेटी में उन्हें स्थान न देने को पार्टी को हरप्रीत की जरूरत न होने से भी जोड़ा हैं। साथ ही दल के कार्यक्रमों की जानकारी सभी को न देने का भी उन्होंने आरोप लगाया हैं।
पिछले दिनों स्त्री अकाली दल की वरिष्ठ नेता बीबी अमरजीत कौर पिंकी के बाद इस्तीफा देने वाली हरप्रीत दूसरा बड़ा चेहरा हैं। इस्तीफों की लड़ी में अभी कई और लोग शामिल हैं।


स्त्री अकाली दल की संयुक्त सचिव इश्प्रीत कौर नारंग ने भी अपने पद से दिया इस्तीफा देते हुए कहा कि लक्ष्य से भटक गया हैं स्त्री अकाली दल। कुछ लोग फैसले ले रहें हैं तथा पद बांटने के फलदायक नतीजे नहीं आ रहें हैं साथ ही दल की मीटिंग हरीनगर स्कूल में होना गलत हैं। अमरजीत कौर पिंकी और हरप्रीत कौर के बाद इस्तीफा देने वाली इश्प्रीत तीसरी बड़ी पदाधिकारी हैं।


उधर, शिरोमणि अकाली दल (स्त्री विंग) ने महिला पदाधिकारियों के आरोपाों को सिरे से खारिज किया है। महिला अकाली दल के प्रवक्ता सुदीप सिंह के मुताबिक पिछले तीन चार महीने से इन महिला पदाधिकारियों की कोई उपस्थिति नहीं दिखी। उनके जाने से अकाली दल को कोई फर्क नहीं पडऩे वाला है। पार्टी की महिला ईकाई ने एक अभियान चलाकर नये सिरे से महिलाओं को जोडऩे का काम शुरू किया है।

Related Articles

epaper

Latest Articles