27.1 C
New Delhi
Thursday, June 30, 2022

शारीरिक संबंधों के लिए महिलाओं की अदला-बदली, पत्नियों की लगती है बोली

नई दिल्ली/ अदिति सिंह : जिस्मफरोशी का कारोबार तो आप अर्से से सुनते और देखते आ रहे हैं, लेकिन केरल के तीन—चार जिलों में एक ऐसा जिस्म का कारोबार चल रहा है, जहां महिलाओं खासकर पत्नियों की अदला बदली होती है। इस खेल में सैकडों लोग शामिल हैं। खासकर उच्च घरों के रईसजादे एवं महिलाएं शामिल हैं। वैसे चोरी छिपे उच्च समाज में तो यह सिलसिला पहले से चलता रहा है, लेकिन इतने बडे स्तर पर शायद यह पहला मामला होगा, जो कई जिलों में संचालित हो रहा है। इस धंधे में शामिल एक महिला के खुलासे के बाद इस अजीबो गरीब जिस्मफरोशी के कारोबार एवं नेटवर्क का पता चला है। अब पुलिस पूरे नेटवर्क को खंगालने में जुट गई है। अब तक केरल पुलिस ने शारीरिक संबंधों के लिए पार्टनर्स की अदला-बदली करने के सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

—समूहों में 1,000 से ज्यादा युगल शामिल, महिलाओं की कर रहे थे अदला-बदली
— पैसे के लिए अपनी पत्नियों को शारीरिक संबंधों के लिए उपलब्ध कराते हैं पति
—केरल के तीन प्रमुख जिलों में चल रहा है नेटवर्क, शामिल हैं रईसजादे

कोट्टायम जिले में कारुकाचल पुलिस के समक्ष एक महिला ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में 25 से अधिक लोग निगरानी के दायरे में हैं और अगले कुछ दिनों में कुछ और गिरफ्तारियां की जा सकती हैं।
इन समूहों में 1,000 से ज्यादा युगल हैं जो महिलाओं की अदला-बदली कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक, आरोपित राज्य के तीन अलग-अलग जिलों से हैं और पूरे राज्य से लोग इस रैकेट में शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार, समाज के उच्च वर्ग के कई लोग भी इस समूह का हिस्सा हैं। कोट्टायम के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहले लोग टेलीग्राम या मैसेंजर ग्रुप्स में शामिल होते हैं।
फिर दो या तीन युगल समय-समय पर मुलाकातें करते हैं। इसके बाद महिलाओं की अदला-बदली की जाती है। समूह में शामिल पुरुष पैसे के लिए भी अपनी पत्नियों को शारीरिक संबंधों के लिए उपलब्ध कराते हैं। इस मामले में विस्तृत जांच जारी है। पुलिस ने कहा कि महिलाओं की अदला-बदली करने वाले समूह में शामिल लोगों का विवरण प्राप्त करने के लिए विस्तृत छानबीन जारी है। पुलिस पता लगा रही है कि क्या इन समूह के सदस्यों के किसी अन्य समूह के साथ संबंध हैं।
केरल पुलिस ने बताया कि जिन सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें वह शख्‍स भी शामिल है जिसकी पत्‍नी ने शिकायत की थी कि उसे उसका पति अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के लिए बाध्य कर रहा था। इसी महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने छानबीन की और इस गिरोह का पर्दाफाश हुआ। शिकायत के अनुसार पीड़‍ित महिला को अन्य पुरुषों के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने के लिए विवश किया गया। इस महिला के पति ने उसको अन्य लोगों के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर किया।

Related Articles

epaper

Latest Articles