spot_img
11.1 C
New Delhi
Saturday, January 29, 2022
spot_img

इजरायल ने फिर किया गाजा पट्टी पर हवाई हमला, 7 बच्चों समेत 100 से अधिक लोगों की मौत

spot_imgspot_img
Indradev shukla

नई दिल्ली, साधना मिश्रा: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच पिछले 8 दिनों से लगातार युध्द जारी है। इस हिंसक संघर्ष के दौरान हाल ही में एक बार फिर इजरायल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए जिसमें अब तक 100 से अधिक लोग मारे गए है। वही इस हवाई बमबारी में 6 से 7 मासूम बच्चों की भी मौत हो गई है।

भारत UNO के टीएम त्रिमूर्ति ने इजरायली हमले की कड़ी निंदा की

Indradev shukla

इजरायल के युद्धक विमानों द्वारा किए हवाई हमले को लेकर भारत UNO के टीएम त्रिमूर्ति (TM Trimurti) ने इस हमले की कड़ी निंदा की है। भारतीय बयान में कहा गया कि, “हम हिंसा, उकसावे और विनाश के सभी कृत्यों की कड़ी निंदा करते हैं।” तो वहीं दूसरी तरफ अन्य मुस्लिम देश इटली और रसिया मिल कर इजरायल को सबक सिखाने की बात कर रहे है। इटली के प्रधानमंत्री ने रसिया के पुतिन से गाजा पट्टी के समर्थन में आने की और इजरायल के खिलाफ ठोस कदम उठाने की अपील की।

इजरायल के खिलाफ 27 देश हुए एक जुट

बता दें कि इजरायल के खिलाफ रसिया और इटली के साथ-साथ अब इद्रगान भी खड़ा हो गया है। हाल ही में इद्रगान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) से भी इजरायल के खिलाफ होने की अपील की। जिसपर इमरान खान ने कहा कि, हम अंतरर्ष्टिय स्तर पर इटली के साथ है। अब तक इजरायल के खिलाफ 27 देश एक जुट हो गए है।

इजरायली सेना के खिलाफ फिलिस्तीनी लोग प्रदर्शन कर रहे

एक तरफ जहां इजरायल अपनी रक्षा में गाजा पट्टी पर हमले कर रहा है, तो दूसरी तरफ वहीं इजरायल के अंदर ही फिलिस्तीन के लोग इजरायली सेना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। हालात ये हैं कि इजरायल में रहने वाले फिलिस्तीनी समर्थकों ने कई शहरों में दंगे फैला दिए हैं और सेना से उनकी झड़पें हो रही हैं। विद्रोही आगजनी कर रहे हैं और सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी कर रहे हैं।

spot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

epaper

spot_img

Latest Articles

spot_img