7.5 C
New Delhi
Friday, January 22, 2021

तेलंगाना की विकासशीलता एवं कल्याणकारी योजनाओं से रूबरू हुए राज्यों के अधिकारी

–तेलंगाना ने देश के अपने 29 वें राज्य को जानें विषय पर आयोजित की कार्यशाला
–जनसंपर्क में भविष्य की चुनौतियों के संदर्भ भी हुई चर्चा
–दिल्ली में तैनात राज्यों के जनसंपर्क अधिकारियों ने जाना राज्य की तस्वीर

नई दिल्ली/ खुशबू पाण्डेय : तेलंगाना राज्य सूचना केंद्र की ओर से देश के अपने 29 वें राज्य को जानें विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया है। तेलंगाना भवन में आयोजित कार्यशाला में नई दिल्ली में स्थित विभिन्न राज्यों के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रतिनिधि अधिकारियों ने प्रतिभागिता की। कार्यशाला में प्रमुखता तेलंगाना राज्य की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं व जनकल्याणकारी नीतियों के संदर्भ में संक्षिप्त रूप में विवरण प्रस्तुत किया गया।

इसके अतिरिक्त तेलंगाना राज्य में विकासशीलता पर चर्चा की गई। कार्यशाला में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की राज्य में भूमि, कार्यों व कार्यप्रणाली, विशेष जनसंपर्क अभियानों, कोविड-19 के इस संक्रमण समय में जनसंपर्क विभाग की सक्रियता व जनसंपर्क में भविष्य की चुनौतियों के संदर्भ भी कार्यशाला में चर्चा की गई।
इस मौके पर तेलंगाना के शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव व सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के आयुक्त अरविंद कुमार ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए तेलंगाना राज्य की विभिन्न महत्वपूर्ण जन कल्याणकारी योजनाओं, जनसंपर्क विभाग के महत्व व उपयोगिता तथा पत्रकारों के कल्याण की विभिन्न योजनाओं के अतिरिक्त कोविड-19 के इस संक्रमण समय में जनसंपर्क विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यो की चर्चा की। उन्होंने विभिन्न राज्यों के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रतिनिधि अधिकारियों से भी संवाद किया।  इस मौके पर नई दिल्ली में तेलंगाना के स्थानीय आयुक्त गौरव उप्पल ने तेलंगाना राज्य की पृष्ठभूमि व विशिष्ट आंचलिक सांस्कृतिक पहचान व विभिन्न महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी योजनाओं के संदर्भ में चर्चा की। कार्यशाला में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अपर निदेशक नागैया, अपर निदेशक(तकनीकी) किशोर बाबू, सहायक निदेशक, संयुक्त निदेशक जगन, सहायक निदेशक यामिनी ने भी कार्यशाला में प्रतिभागिता की।

इसके अलावा नई दिल्ली में विभिन्न राज्यों के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रतिनिधि अधिकारियों के माध्यम से परस्पर उपयोगी सूचनाओं व विवरणों का आदान-प्रदान भी हो सका। कार्यशाला में मध्य प्रदेश संजय सक्सेना, हरियाणा से जगदीप दुहन, पंजाब के जगदीप गिल, महाराष्ट्र से दयानंद काम्बले, बिहार से लोकेश कुमार झा एवं केरल सहित अन्य राज्यों के जनसंपर्क विभाग के वरिष्ठ प्रतिनिधि अधिकारियों ने प्रतिभागिता की।

Related Articles

Stay Connected

21,390FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles