36.8 C
New Delhi
Wednesday, May 29, 2024

BJP का राष्ट्रव्यापी जनसंपर्क अभियान शुरु, Prime Minister मोदी भी होंगे शामिल

नई दिल्ली/ अदिति सिंह : केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने मंगलवार को एक महीने तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के तहत केंद्रीय मंत्री और भाजपा संगठन से जुड़े वरिष्ठ नेता देश भर में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। भाजपा (BJP) के इस अभियान को 2024 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सत्तारूढ़ पार्टी की जनता में अपनी पैठ और मजबूत बनाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

-प्रधानमंत्री मोदी आज अजमेर में रैली के साथ औपचारिक शुरुआत करेंगे
-केंद्र सरकार की नौवीं वर्षगांठ के बहाने मिशन 2024 पर फोकस
-लोकसभा स्तर पर पार्टी की कुल 500 जनसभाएं होंगी : चुघ
-केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और भाजपा संगठन से जुड़े नेता होंगे शामिल
-प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में 1,000 प्रतिष्ठित परिवारों से संपर्क करेगी पार्टी
-बीजेपी ने 543 लोकसभा सीटों को 144 क्षेत्रों में विभाजित किया

भाजपा की प्रचार अभियान समिति के प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ (Tarun Chugh) ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को राजस्थान के अजमेर में एक रैली के साथ इस कवायद की औपचारिक शुरुआत करेंगे। हालांकि, यह अभियान मंगलवार से शुरू हो गया जो 30 जून तक जारी रहेगा। चुघ ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता देशभर में 51 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। अजमेर की रैली के बाद प्रधानमंत्री मोदी कुछ अन्य जनसभाओं को संबोधित कर सकते हैं।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah), राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी जनसभाओं को संबोधित कर सकते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव चुघ ने दावा किया कि यह इस तरह का सबसे बड़ा जनसंपर्क कार्यक्रम होगा। पीएम मोदी पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों से जुडऩे के लिए एक डिजिटल रैली को भी संबोधित करेंगे। इसके अलावा लोकसभा स्तर पर पार्टी की कुल 500 जनसभाएं होंगी और पार्टी के सदस्य देश भर में पांच लाख से अधिक प्रतिष्ठित परिवारों से संपर्क करेंगे। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में ऐसे 1,000 प्रतिष्ठित परिवारों से संपर्क किया जाएगा। पार्टी ने 543 लोकसभा सीटों को 144 क्षेत्रों में विभाजित किया है, जिनमें से प्रत्येक में तीन से चार निर्वाचन क्षेत्र को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि मंत्रियों सहित पार्टी के दो वरिष्ठ नेता हर क्षेत्र में आठ दिन बिताएंगे और सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों सहित समाज के विभिन्न वर्गों के साथ सार्वजनिक संपर्क कार्यक्रम आयोजित करेंगे। पार्टी के नेता सुशासन व गरीबों के कल्याण पर सरकार का रिपोर्ट कार्ड भी पेश करेंगे।

संप्रग के 10 साल का शासन भ्रष्टाचार में डूबा था

भाजपा महासचिव तरूण चुघ ने प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा नौ साल में सरकार की असफलताओं को मुद्दा बनाकर अभियान चलाए जाने के लिए उसपर पलटवार किया है। साथ ही कहा कि संप्रग के 10 साल का शासन घोटालों और भ्रष्टाचार में डूबा हुआ था जबकि मोदी सरकार भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने के लिए जानी जाती है। उन्होंने कहा कि विपक्ष निराशा और हताशा में डूब गया है। महीने भर चलने वाले इस अभियान में भाजपा कार्यकर्ता बूथ स्तर पर घरों घर जा कर सरकार की सफलताओं को रेखांकित करेंगे और लोगों का समर्थन मांगेंगे।

भाजपा का समर्थन के लिए करें मिस्ड कॉल

भाजपा ने मिस्ड कॉल देकर पार्टी के प्रति अपना समर्थन जताने के लिए एक मोबाइल नंबर (9090902024) भी लॉन्च किया। चुघ ने कहा कि इस अवधि के दौरान एक अभियान विकास तीर्थ होगा। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता हर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में केंद्र सरकार द्वारा निर्मित नई सड़कों, संस्थानों और अन्य विकसित स्थलों का दौरा करेंगे। चुघ ने कहा कि पार्टी ने इस कवायद के लिए 16 लाख से अधिक सदस्यों की पहचान की है, जो हर बूथ में जाएंगे।

latest news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

epaper

Latest Articles