15.1 C
New Delhi
Tuesday, February 27, 2024

CM योगी ने महिलाओं से कहा, आवास दिलाएंगे, इलाज भी कराएंगे

गोरखपुर/ महेंद्र सिंह। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लगातार तीसरे दिन लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। उन्होंने सभी लोगों को अपनेपन के एहसास से भरोसा दिया कि सबकी समस्याओं का निस्तारण कराया जाएगा। जिन्हें आवास की समस्या है उन्हें सरकारी योजना से आवास दिलाया जाएगा। गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए पर्याप्त आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। किसी की जमीन पर अवैध कब्जा नहीं होने दिया जाएगा। भू माफिया (land mafia) के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी। मंगलवार को लखनऊ रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में जनता दर्शन में जुटे करीब 500 लोगों से मिले।

—मुख्यमंत्री ने लगातार तीसरे दिन जनता दर्शन में सुनीं लोगों की समस्याएं
—निस्तारण के लिए दिया भरोसा, प्रभावी कदम उठाने को अफसरों को दिए निर्देश
—भू माफिया के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी

मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ (Mahant Digvijaynath) स्मृति भवन के सामने कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक खुद जाकर उनकी समस्याएं सुनीं और पास में मौजूद अधिकारियों को समस्या निस्तारण के लिए त्वरित कार्यवाही का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि हर समस्या का समाधान गुणवत्तापूर्ण व संतोषप्रद होना चाहिए। जनता दर्शन में एक महिला ने मुख्यमंत्री से आवास की समस्या बताई। सीएम योगी ने उसे भरोसा दिया कि प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत उसे आवास दिलाया जाएगा। एक अन्य महिला ने विद्युत कनेक्शन न मिलने की समस्या बताई। इस पर मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने अधिकारियों को हिदायत दी कि पता करें क्या दिक्कत आ रही है और महिला को जल्द से जल्द विद्युत कनेक्शन दिलाएं। हर बार की तरह मंगलवार को भी कई लोग गंभीर बीमारियों के इलाज में आर्थिक सहायता की गुहार लेकर आए थे। सीएम ने उन्हें आश्वस्त किया कि इलाज में मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से भरपूर मदद मिलेगी। इसे लेकर उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित की इलाज संबंधी इस्टीमेट की प्रक्रिया को शीघ्रता से पूर्ण कर शासन में भेजें।
जनता दर्शन में परिजनों के साथ आए बच्चों को उन्होंने दुलारा और आशीर्वाद दिया। साथ ही उन्हें खूब पढ़ने के लिए प्रेरित करते हुए चॉकलेट दिया।

latest news

1 COMMENT

  1. योगी जी का सराहनीय प्रयास है। वह सदैव जनता के बीच रहते हैं और जनता का दुख दर्द सुनते हैं। साथ ही उसे हल भी करते हैं। इससे पहले कभी किसी ने ऐसा जनता दरबार नहीं लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

epaper

Latest Articles