33.1 C
New Delhi
Friday, July 19, 2024

जिसे वे आतंकवादी कह रहे हैं, उसने दिल्ली में 12,430 स्मार्ट कक्षाएं बनाई

नयी दिल्ली /अदिति सिंह : पंजाब में अलगाववादी विचारधारा को हवा देने के आरोपों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को राजनीतिक विरोधियों पर पलटवार करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति को वे आतंकवादी कह रहे हैं, उसने राष्ट्रीय राजधानी के सरकारी स्कूलों में 12,340 स्मार्ट कक्षाएं बनायी हैं। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने दावा किया कि देश के सभी भ्रष्ट लोग उनके खिलाफ एकजुट हो गए हैं। केजरीवाल का यह बयान ऐसे समय आया है जब उनकी पार्टी पंजाब जैसे राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ रही है। केजरीवाल ने दावा किया कि वह बाबा साहेब आम्बेडकर और शहीद भगत सिंह के सपनों को साकार कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता कुमार विश्वास द्वारा पंजाब में अलगाववादियों का समर्थन करने का आरोप लगाए जाने के बाद केजरीवाल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं। केजरीवाल ने कुमार विश्वास के आरोपों को हास्यास्पद करार दिया है। उन्होंने कहा कि वह (केजरीवाल) दुनिया के सबसे मीठे आतंकवादी हैं जो स्कूल और अस्पताल बना रहा है।

—दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने विरोधियों पर किया पलटवार
—देश के सभी भ्रष्ट लोग उनके खिलाफ एकजुट हो गए
—बाबा साहेब और भगत सिंह के सपनों को साकार कर रहे

आप नेता ने शनिवार को दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 12,430 कक्षाओं (क्लासरूम) के शुभारंभ के अवसर पर कहा कि वह शिक्षा प्रणाली और स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा, वे जिसे आतंकवादी कह रहे हैं, उसने आज 12,430 स्मार्ट क्लासरूम देश को सर्मिपत किए। यहां अब अमीर और गरीब के बच्चे एक साथ बैठ कर पढ़ेंगे। जिन्हें वे आतंकवादी कह रहे हैं,वह बाबा साहेब और भगत ङ्क्षसह के सपने पूरे कर रहा है। उन्होंने कहा, जिस व्यक्ति पर वे आतंकवाद का आरोप लगा रहे हैं वह बाबा साहेब आम्बेडकर और भगत ङ्क्षसह के सपनों को पूरा कर रहा है। केजरीवाल ने अपने दावे के समर्थन में कहा कि पिछले सात वर्षों में, दिल्ली सरकार ने 20,000 क्लासरूम का निर्माण किया है, जो इस अवधि के दौरान सभी राज्य और केंद्र सरकारों द्वारा बनाए गए क्लासरूम से अधिक है। मुख्यमंत्री ने कहा, मैं आज एक पेशकश कर रहा हूं। अगर कोई राज्य सरकार, फिर चाहे वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हो या कांग्रेस के नेतृत्व वाली, अपने शिक्षा के बुनियादी ढांचे में सुधार करना चाहती है, तो हम शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को उन्हें ऋण के रूप में देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, इसी तरह यदि कोई राज्य सरकार मोहल्ला क्लीनिक, साजो सामान युक्त सरकारी अस्पताल बनाना चाहती है, तो हम स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को उन्हें ऋण के रूप में देने के लिए तैयार हैं। केजरीवाल का यह बयान ऐसे समय आया है जब उनकी पार्टी पंजाब जैसे राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा, हम हर राज्य में चुनाव नहीं लड़ते हैं। हम चाहते हैं कि देश तरक्की करे और हम राज्य सरकारों की मदद करने के लिए तैयार हैं। हम चाहते हैं कि भ्रष्टाचार खत्म हो।केजरीवाल ने आरोप लगाया कि राजनेता स्कूलों से डरते हैं। उन्होंने कहा, इन स्कूलों में कट्टर देशभक्तों को तैयार किया जा रहा है। पांच-दस साल बाद जब वे वोट देंगे तो वे जाति या धर्म के आधार पर नहीं बल्कि देश की प्रगति के लिए वोट करेंगेग ।

मैं इंकलाब जिंदाबाद, शिक्षा क्रांति जिंदाबाद का नारा दे रहा हूं

केजरीवाल ने इस मौके पर स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह का जिक्र किया और कहा,उन्होंने इंकलाब जिंदाबाद का नारा दिया था। मैं इंकलाब जिंदाबाद, शिक्षा क्रांति जिंदाबाद का नारा दे रहा हूं। केजरीवाल ने इससे पहले दावा किया कि सभी भ्रष्ट लोग आम आदमी पार्टी(आप) के खिलाफ एकजुट हो गए हैं ,साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों में 12,430 आधुनिक कक्षाओं के उद्घाटन से ऐसे लोगों को करारा जवाब मिलेगा। केजरीवाल ने हिंदी में एक टवीट कर कहा कि देश इन भ्रष्ट लोगों के आगे नहीं झुकेगा और आगे बढ़ेगा। मुख्यमंत्री ने टवीट कर कहा, देश के सारे भ्रष्टाचारी हमारे खिलाफ इकटठे हो गए हैं। आज हम दिल्ली के स्कूलों में 12,430 अत्याधुनिक क्लासरूम (कक्षाएं) शुरू करके उनको करारा जवाब देंगे। यह देश इन भ्रष्टाचारियों के सामने नहीं झुकेगा। अब देश ने ठान लिया है। अब देश आगे बढ़ेगा। बाबा साहेब और भगत सिंह के सपने पूरे होंगे। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा था कि केंद्र सरकार ने आप आदमी पार्टी को कथित समर्थन देने के लिए खालिस्तान समर्थक समूह द्वारा लिए गए पत्र को गंभीरता से लिया है।

latest news

Previous article
Next article

Related Articles

epaper

Latest Articles