20.7 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

दिल्ली के समर फ़ील्ड्स स्कूल ने किया  जी 20 मैराथन का आयोजन 

नई दिल्ली /अदिति सिंह। राजधानी के कैलाश कॉलोनी स्थित समर फ़ील्ड्स स्कूल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से जी-20 मैराथन का आयोजन किया। इस दौरान जीके पार्ट वन  के आसपास के लोगों और निवासियों ने  सद्भाव का एक शानदार प्रदर्शन देखा, जब समर फील्ड्स स्कूल
द्वारा हमारी बेहद उत्साही व ऊर्जावान  प्रधानाचार्या गीता करुणाकरण के नेतृत्व में आयोजित 2.5 किमी जी – 20 मैराथन का काफिला गुजरा। लगभग 300 प्रतिभागियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

300 प्रतिभागियों ने प्रधानाचार्या गीता करुणाकरण के नेतृत्व में दिखाया प्रदर्शन
–चेयरमैन इंद्र देव गुप्ता ने मैराथन को सुबह झंडी दिखाकर रवाना किया

मैराथन में  जी-20 के जश्न की गूँज सुनाई दी। इस का उद्देश्य यह संदेश फैलाना था कि मैराथन न केवल फिट रहने का एक शानदार तरीका है बल्कि  समुदाय के लोगों को एक साथ लाने और एकता व भाईचारे की भावना को बढ़ावा देना भी  है।
स्कूल स्टाफ व विद्यार्थियों के साथ, जीके  आर.डब्ल्यू.ए बोर्ड के सदस्य व प्रतिष्ठित पूर्व छात्र भी अपनी एकजुटता व्यक्त करने के लिए मैराथन में शामिल हुए। समर फील्ड्स इंटरनेशनल के शिक्षकों ने भी अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।
कार्यक्रम की शुरुआत जी-20 के बारे में एक संक्षिप्त परिचय के साथ हुई। मैराथन को चेयरमैन इंद्र देव गुप्ता ने सुबह 7:40 पर झंडी दिखाकर रवाना किया। धावकों को प्राथमिक चिकित्सा किट के साथ एक सुसज्जित वैन द्वारा अनुरक्षित किया गया। पूरे मैराथन के दौरान, नियमित अंतराल पर पानी और आवश्यक चिकित्सा सहायता दी गई।
पूरे मार्ग को प्रभारियों और यातायात नियंत्रण द्वारा अच्छी तरह से प्रबंधित किया गया था। अंत में संगीत विभाग द्वारा संगीतमय प्रस्तुति के बाद जलपान के साथ व ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ के संदेश के साथ आयोजन का सफल समापन हुआ।

latest news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

epaper

Latest Articles