spot_img
29.1 C
New Delhi
Thursday, June 17, 2021
spot_img

ग्लोबल ग्रीन्स के अध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव की अस्थियां पवित्र संगम में विसर्जित

प्रयागराज /टीम डिजिटल। ग्लोबल ग्रीन्स के अध्यक्ष एवं लोकप्रिय युवा पर्यावरणविद् मनोज श्रीवास्तव की अस्थियां आज प्रयागराज में गंगा—यमुना के बीच पवित्र संगम में विसर्जित किया गया। इस मौके पर मनोज जी के बड़े भाई साहित्यकार संजय पुरुषार्थी, 85 वर्षीय माँ सावित्री श्रीवास्तव तथा बड़ी भतीजी यशी और सबसे छोटा भतीजा अलंकृत विशू मौजूद रहे। कोरोना की महामारी और लॉक डाउन की विपरीत परिस्थितियों के मद्देनज़र भोपाल से मनोज के सबसे बड़े भाई डाॅ पंकज श्रीवास्तव आईएफएस, तथा नयी दिल्ली से बड़े भाई अनिल श्रीवास्तव आईएएस भी सपरिवार मन, वचन और पूरी श्रद्धापूर्वक भावनात्मक रूप से आनलाइन उपस्थित रहे।


इसके अलावा ग्लोबल ग्रीन्स के कुल पुरोहित आचार्य पंडित कृष्ण मोहन मिश्र के नेतृत्व में अस्थि विसर्जन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस मौके पर ग्लोबल ग्रीन्स के महासचिव व सखा विनोद मिश्रा, महासचिव अवधेश कुमार निषाद गुड्डू, नरेन्द्र वर्मा, महासचिव रीना कुमारी,संयुक्त सचिव आशीष मालवीय, संयुक्त सचिव डाॅ शैलेन्द्र श्रीवास्तव पंकज, मीडिया प्रभारी व क्रिएशन प्वाइंट के डायरेक्टर अमित शर्मा, पीएसपी के अध्यक्ष रूप श्रीवास्तव तथा थ्रीडी ग्रीन के निदेशक राजू श्रीवास्तव आदि अस्थि विसर्जन शामिल हुए। बता दें कि मनोज श्रीवास्तव का ब्रेन हैमरेज हो जाने के कारण 05 अप्रैल को लखनऊ के एक अस्पताल में देहांत हो गया था।

बता दें कि अस्थि विसर्जन के साथ ही मनोज श्रीवास्तव की आत्मा की शांति एवं मुक्ति और स्वर्ग प्रयाण हेतु प्रार्थना में शामिल हो धरती को हरा भरा बनाने के मनोज और ग्लोबल ग्रीन के सपनों को पूरा करने के संकल्प के साथ उनकी अस्थियों को गंगा में विलीन कर दिया गया।

पर्यावरण और नदियों को अपनी हर सांस में जीने वाले मनोज श्रीवास्तव चेतावनी देकर चले गये

मनोज द्वारा गंगा और यमुना नदियों को बचाने का संकल्प लेते हुए कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर जारी हुए हैं जो हम सबको नदियों के प्रति उनकी चिंता और समझ को दर्शाता है। आज पर्यावरण और नदियों को अपनी हर सांस में जीने वाले मनोज श्रीवास्तव हम सबको चेतावनी देकर चले गये।

लिहाजा, समय रहते चेत जाइए और आने वाली पीढ़ियों के लिए पर्यावण को हरा भरा रखिये। मनोज जी के बडे भाई आईएएस अनिल श्रीवास्तव ने खुद अपने फेसबुक वाल पर उन्हे वाीडियो को वायरल कर दिया है। साथ ही कहा है कि परमपिता, परमेश्वर मनोज की आत्मा को शांति दे और हम सबको इस धरती को हरा भरा बनाने के मिशन ग्लोबल ग्रीन्स के साथ जुड़ने की प्रेरणा प्रदान करे।

Related Articles

epaper

Latest Articles